Move to Jagran APP

Punjab Security: अमृतसर में सुरक्षा बढ़ाने के लिए Punjab Police और CII मिलकर करेंगे काम

अमृतसर की सुरक्षा के लिए सीआइआइ और पंजाब पुलिस विभाग मिल कर काम करेंगे। पुलिस कमिश्नर विक्रम जीत दुग्गल ने बताया कि वर्तमान में वे औद्योगिक क्षेत्रों के साथ आवासीय क्षेत्रों और स्थानीय बाजारों में कैमरों को सेंट्रल पुलिस कमांड से जोड़ रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 02:51 PM (IST)
चंडीगढ़ में बैठक में बात करते हुए सीआइआइ और पंजाब पुलिस विभाग के अधिकारी।

जासं, चंडीगढ़। अमृतसर की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आने वाले दिनों में (Confederation of Indian Industry) सीआइआइ और पंजाब पुलिस विभाग मिल कर काम करेंगे। सीआइआइ अमृतसर जोन के चेयरमैन राजीव सजदेह, सीआइआइ अमृतसर जोन के वाइस चेयरमैन करन वर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को सीआइआइ प्रतिनिधिमंडल और अमृतसर के पुलिस आयुक्त की बैठक हुई। बैठक में शहर के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। सीआइआइ ने शहर और विशेष रूप से औद्योगिक क्षेत्रों में पुलिस की निगरानी को मजबूत करने का सुझाव दिया है। बैठक के दौरान अमृतसर के पुलिस आयुक्त विक्रम जीत दुग्गल, अमृतसर के संयुक्त पुलिस आयुक्त डी सुदरविझी, अमृतसर के डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल सहित विभिन्न जोन के एडीसीपी और उच्च स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर विक्रम जीत दुग्गल ने बताया कि वर्तमान में वे औद्योगिक क्षेत्रों के साथ आवासीय क्षेत्रों और स्थानीय बाजारों में कैमरों को सेंट्रल पुलिस कमांड से जोड़कर और पूरे शहर की बेहतर निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इसके साथ ही अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में नियमित गश्त को बढ़ाया जाएगा।ग्रामीण आबादी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हम अमृतसर ग्रामीण पुलिस को शामिल करेंगे।उन्होंने कहा कि इससे शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित उद्योग को बढ़ावा देने और सहायता करने में मदद मिलेगी।उन्होंने कहा कि अमृतसर पंजाब की बड़ी प्रवासी आबादी वाला एक औद्योगिक शहर है।इस शहर की अपनी चुनौतियां हैं और इन पर काबू पाने के लिए हम प्रवासी मजदूरों के सत्यापन के लिए एक ऐप लॉन्च कर रहे हैं। इससे शहर में सुरक्षा उपायों को और बढ़ाने में मदद मिलेगी।

पाकिस्तान कर रहा पंजाब को अस्थिर करने की साजिश

बता दें कि पिछले दिनों अमृतसर में टिफिन बम और ग्रेनेड के साथ आंतकवादियों की गिरफ्तार के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पाकिस्तान लगातार सीमा पार से हेरोइन और हथियारों की खेप भेजने का कुत्सित प्रयास करता रहता है। पिछले दिन ही सीमा सुरक्षा बल ने बार्डर से छह किलो हेरोइन बरामद की है। इसे भी पाकिस्तान की तरफ से आए दो ड्रोन फेंक कर गए थे।

यह भी पढ़ें - Chandigarh Campus News: कालेज हास्टल में रहना है तो लगी होनी चाहिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.