Move to Jagran APP

पंजाब में महिलाओं के लिए बड़ी राहत, कैप्टन ने की बस किराये में 50 फीसद छूट की घोषणा

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकारी और पीआरटीसी बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं को बस किराये में 50 फीसद रियायत देने की घोषणा की।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 07:53 AM (IST)
पंजाब में महिलाओं के लिए बड़ी राहत, कैप्टन ने की बस किराये में 50 फीसद छूट की घोषणा
पंजाब में महिलाओं के लिए बड़ी राहत, कैप्टन ने की बस किराये में 50 फीसद छूट की घोषणा

जेएनएन, चंडीगढ़। आधी आबादी यानी महिलाओं की तरफ पंजाब सरकार ने भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा दी है। इसी तर्ज पर पंजाब सरकार ने भी महिलाओं को रियायत देने का एलान किया है। हालांकि पंजाब ने महिलाओं का किराया तो माफ नहीं किया है, लेकिन उनका किराया आधा यानी किराये में 50 फीसद की छूट देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को परिवहन कारोबार में एकाधिकार और अनुचित मुनाफाखोरी रोकने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। सीएम ने सरकारी और पीआरटीसी बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं को बस किराये में 50 फीसद रियायत देने की घोषणा की। साथ ही राज्य के बेरोजगार युवाओं को लाभान्वित करने के लिए अगले दो वर्षों में 5000 नए मिनी बस मार्ग परमिट देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने सदन को आश्वासन दिया कि अवैध पाए गए किसी भी परिवहन परमिट को रद कर दिया जाएगा। उन्होंने राज्य से खनन माफिया को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जल्द ही एक नई खनन नीति लाने का भी एलान किया।

इससे पहले, सदन में कांग्रेस के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सदन में अपनी ही सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को खरी खरी सुनाई। वड़िंग ने ट्रांसपोर्ट पालसी नहीं आने को लेकर सरकार पर उंगली उठाई। साथ ही उन्होंने पंजाब में रेत को फ्री करने की मांग रख दी।

बजट पर बहस में हिस्सा लेते हुए वड़िंग ने रौ में बहते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी पंजाब में रेत से 3 करोड़ रुपये का राजस्व आता है लेकिन रेत की वजह से सरकार की बदनामी बहुत होती है। लोगो को जवाब देना होता है। उन्होंने कहा कि रेत फ्री कर दो फिर चाहे घर पर सोए रहो, कोई काम न करो।

वड़िंग ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में एक्साइज ड्यूटी में 600 करोड़ कमी आई है। पंजाब में शराब सबसे महंगी फिर राजस्व कैसे कम हो गया। क्या अफसरों की जिम्मेदारी तय होगी। वड़िंग ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि कि डिस्टलरी से 2 ट्रक 1 नंबर में निकलता है तो 8 ट्रक 2 नंबर में निकल जाते हैं। वड़िंग जब सदन में बोल रहे थे तब मुख्यमंत्री सदन में मौजूद थे। वड़िंग ने कहा कि तीन साल हो गए लेकिन सरकार ट्रांसपोर्ट पालिसी नहीं ला सकी। विधायक ने कहा कि लोग पूछते हैं, सरकार कांग्रेस की है लेकिन ट्रांसपोर्ट बादलोंं का बढ़ रहा है। वड़िंग ने कहा कि ट्रांसपोर्ट पॉलिसी आनी चाहिए। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.