Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में घर खरीदना होगा अासान, आइटी पार्क में लोगों के लिए बनेंगे 800 फ्लैट Chandigarh News

आइटी पार्क में पा‌र्श्वनाथ डेवलपर्स से वापस ली गई 123 एकड़ जमीन में से 16 एकड़ की साइट इस हाउसिंग स्कीम के लिए होगी।

By Edited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:20 AM (IST)
चंडीगढ़ में घर खरीदना होगा अासान, आइटी पार्क में लोगों के लिए बनेंगे 800 फ्लैट Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन।  अगर आप चंडीगढ़ में घर लेना चाहते हैं, तो चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड आपके लिए नई हाउसिंग स्कीम लेकर आ रहा है। सीएचबी शहर की सबसे प्राइम लोकेशन आइटी पार्क में आम लोगों के लिए नई सेल्फ फाइनेंसिंग हाउसिंग स्कीम लांच करने जा रहा है। आइटी पार्क में पा‌र्श्वनाथ डेवलपर्स से वापस ली गई 123 एकड़ जमीन में से 16 एकड़ की साइट इस हाउसिंग स्कीम के लिए होगी। इस साइट पर थ्री , टू और वन बीएचके फ्लैट तैयार किए जाएंगे। वन बीएचके फ्लैट इकोनॉमिकल वीकर सेक्शन के लिए होंगे।बोर्ड ने इस साइट को फाइनल कर स्कीम को लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसका आकर्षक ब्रॉशर तैयार किया जा रहा है।

loksabha election banner

एक से तीन करोड़ के होंगे फ्लैट

आइटी पार्क शहर की सबसे प्राइम लोकेशन है। एक तो यहां से सुखना लेक करीब है। वहीं हिमाचल की वादियां भी पास नजर आती हैं। हरियाली के साथ ही होटल ललित और आइटी कंपनियों का कैंपस भी यहीं है। इसी वजह से इन फ्लैट की कीमत भी करोड़ों में रहने वाली है। थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये होगी। जबकि टू बीएचके फ्लैट दो करोड़ रुपये तक हो सकता है। इसी तरह से वन बीएचके फ्लैट भी सवा करोड़ रुपये तक होगा। हालांकि इन फ्लैट में कवर्ड एरिया भी दो से ढाई हजार स्क्वेयर फीट तक होगा।

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए बनेंगे एक-एक टावर

आइटी पार्क में ही एक दूसरी साइट पर अधिकारियों के लिए फ्लैट तैयार किए जाएंगे। इसमें पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए एक-एक टावर तैयार किया जाएगा। एक टावर में करीब 28 फ्लैट होंगे। पंजाब और हरियाणा से इस पर सहमति मिल चुकी है। सहमति मिलने के बाद सीएचबी इस प्रोजेक्ट की ड्राइंग और प्लान तैयार कर चुका है। दिसंबर में इसका टेंडर भी जारी हो सकता है। सेक्टर-53 की स्कीम को सर्वे में ही बेहतर रूझान सेक्टर-53 की सेल्फ फाइनेंसिंग हाउसिंग स्कीम के लिए करवाए जा रहे सर्वे में लोगों के रुझान को देख अधिकारी गदगद हैं। इससे पहले इस स्कीम में फ्लैट को काफी महंगा मानकर खरीददार नहीं मिलने की बात कही जा रही थी, लेकिन पेड सर्वे में 100 से अधिक आवेदन आ चुके हैं। यह कुल 492 फ्लैट की स्कीम है, जिसमें 192 थ्री बेडरूम फ्लैट होंगे। एक की संभावित कीमत 1.80 करोड़ बताई गई है। 100 टू बेड रूम फ्लैट में एक डेढ़ करोड़, 120 वन बेडरूम में एक एलआइजी फ्लैट 95 लाख और ईडब्ल्यूएस 80 फ्लैट में एक की संभावित कीमत 50 लाख रखी गई है।

सर्वे में अच्छे रुझान के बाद ही इस स्कीम को लांच किया जाएगा। आइटी पार्क में एक जनरल स्कीम लांच की जाएगी। इसमें लगभग 800 मकान बनाए जाएंगे। इस पर काम शुरू किया गया है।

-एके सिन्हा, फाइनेंस सेक्रेटरी कम चेयरमैन चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.