चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ का फाइव स्टार होटल जिसमें वीवीआइपी पार्टी और शादी समारोह आयोजित होते हैं। अब उसमें मरीजों का इलाज होगा। इस होटल में हॉस्पिटेलिटी स्टाफ की जगह नर्सिंग और मेडिकल स्टाफ तैनात होगा। जी हां चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन (सिटको) के सेक्टर-10 में स्थित फाइव स्टार होटल माउंट व्यू को कोविड हॉस्पिटल में बदला जाएगा। जरूरत पड़ने पर यहां हॉस्पिटेलिटी की जगह मेडिकल की सुविधाएं मिलेंगी। बड़े डाइनिंग टेबल की जगह ऑक्सीजन बेड और वेंटीलेटर जैसी सुविधा होगी। कोरोना महामारी का प्रकोप कम नहीं हुआ और केस ऐसे ही बढ़ते रहे तो चंडीगढ़ प्रशासन ने इस फाइव स्टार होटल को हॉस्पिटल में बदलने की तैयारी कर ली है। इसके साथ ही

सिटको द्वारा संचालित दो और होटलों को भी कोविड हॉस्पिटल में बदला जाएगा। एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यदि संकट और गहराता है तो सिटको के होटलों को हॉस्पिटल बनाया जाएगा। बता दें कि चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन (सिटको) के शहर में सेक्टर-10 में फाइव स्टार होटल माउंट व्यू, सेक्टर-17 में होटल शिवालिक व्यू और सेक्टर-24 में होटल पार्क व्यू हैं।

फाइव स्टार होटल पहले बना था क्वारंटाइन सेंटर

पिछले साल कोविड की पहली लहर में भी इन होटलों का इस्तेमाल किया गया था। होटल माउंट व्यू को विदेश से लौटे एनआरआई और दूसरे पैसेंजर के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था। जो भी विदेश से एयरलाइंस के जरिए चंडीगढ़ पहुंचता था उसे तुरंत इसी होटल में 14 दिन के लिए रखा जाता था। बाद में इसे सात दिन कर दिया गया। होटल पार्क व्यू को डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के रुकने के लिए रखा गया था। जो कोविड की वजह से घर नहीं जाना चाहते थे वह इसमें रुकते थे। उनके लिए रहने और फूड की व्यवस्था होटल की होती थी। इसी तरह से होटल शिवालिक व्यू को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021