Move to Jagran APP

गेंदबाजी के दम पर जीता चंडीगढ़, बिहार को सात विकेट से हराया

कटक में चंडीगढ़ और बिहार के बीच खेले गए बीसीसीआइ वुमंस अंडर-23 वनडे ट्रॉफी मैच में चंडीगढ़ ने काशवी गौतम और रजनी देवी की घातक गेंदबाजी के चलते टीम ने सात विकेट की जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:56 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:10 AM (IST)
गेंदबाजी के दम पर जीता चंडीगढ़, बिहार को सात विकेट से हराया
गेंदबाजी के दम पर जीता चंडीगढ़, बिहार को सात विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कटक में चंडीगढ़ और बिहार के बीच खेले गए बीसीसीआइ वुमंस अंडर-23 वनडे ट्रॉफी मैच में चंडीगढ़ ने काशवी गौतम और रजनी देवी की घातक गेंदबाजी के चलते टीम ने सात विकेट की जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया। दोनों गेंदबाजों की करिशमई गेंदबाजी ने बिहार को मात्र 44वें ओवर में ही 96 रन पर ढेर कर जीत का लक्ष्य मात्र 32वें ओवर में ही अर्जित कर लिया। बिहार ने दिया 97 रन का टारगेट इससे पूर्व बिहार ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया जो कि उन्हें भारी पड़ा। मैच के तीसरे ओवर में ही काशवी ने विशालक्षी को दो के स्कोर पर आउट कर पहली सफलता हासिल की। इसके बाद कप्तान अपूर्वा कुमारी और अराध्या राज ने पारी को संभालते हुए स्कोर 46 रन तक पहुंचाया। दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रही रजनी देवी ने रनों पर अंकुश लगाया और 38 गेंदों का सामना कर सात रन पर खेल रही अराध्या राज को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शल्रू हुआ। 50 रन के बीच बिहार ने अपने सभी नौ विकेट गंवाए, जिसमें काशवी ने अपूर्वा कुमारी (20), शिखा सिंह (0), आर्या (2), प्रीती कुमारी (0) को आउट किया जबकि दूसरे छोर से रजनी देवी ने यशिता सिंह (4), कोमल कुमारी (11) और तेजस्वी (0) को सस्ते में निपटाया और बिहार की कमर तोड़ दी। बिहार के स्कोर में 37 अतिरिक्त रन जुड़े, जिससे की पूरी टीम 96 रन पर ऑलआउट हो गई। काशवी गौतम ने 17 रन की एवज में पांच विकेट चटकाए, जबकि रजनी देवी ने 15 रन देकर चार विकेट लिए। अमनजोत कौर ने खेली नाबाद 22 रन की पारी

loksabha election banner

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की टीम ने तीन विकेट खोकर 32वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मोनिका पांडेय ने सात जबकि मेहुल एक रन बना, दोनों बल्लेबाज गेंदबाज अपूर्वा का शिकार हुईं। पारुषि प्रभाकर ने 18 रन बनाए। कप्तान अमनजोत कौर और काशवी गौतम ने नाबाद 22 और 12 रन की पारी खेल आसानी से मैच जितवाया। टीम ने 39 रन एक्स्ट्रा मिले। टूर्नामेंट में चंडीगढ़ का अगला मैच मेघालय के साथ 28 जनवरी का होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.