जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Update: आज से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से शुक्रवार तक बादल छाएं रहेंगे। इस दौरान तापमान में गिरवाट के साथ ही मौसम में ठंडक भी बढ़ेगी। चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पाकिस्तान के ऊपर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हुआ है, लेकिन इसका असर गुजरात के साथ ही दूसरे राज्यों में पड़ेगा। वहीं पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में तो मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अगर बात चंडीगढ़ की करें तो वेस्टर्न डिस्टबेंस का असर यहां ज्यादा नहीं होने वाला है। चंडीगढ़ सहित दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में दो और तीन दिसंबर को बारिश के आसार बने हुए हैं। इसके साथ ही सुबह के समय में हल्की धुंध ने भी दस्तक दे दी है। रात को तापमान में गिरावट हो रही है और आने वाले दिनों में रात और दिन में भी पारा नीचे गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। हालांकि शहर में सुबह आसमान साफ है और धूप भी निकल आई है। वहीं, सुबह आठ बजे तक शहर का तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में भी लोगों को हल्की ठंड का एहसास हो सकता है। आज शहर का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री रहने की संभावना है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश-बर्फबारी (Rain and Snow) की संभावना जताई है। प्रदेश के मैदानी भागों में एक से तीन दिसंबर तक बारिश की संभावना है। प्रदेश में मध्य पर्वतीय और उच्च पर्वतीय भागों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं.

यह रहेगा मौसम

मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रहने के आसार।

बुधवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री रहने के आसार।

वीरवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने के आसार।

शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने के आसार।

Edited By: Ankesh Thakur