चंडीगढ़, जेएनएन। Chandigarh Weather Forecast : बारिश की वजह से मौसम में अचानक ठंड का एहसास होने लगा हैं। शनिवार को हुई बारिश के बाद आज भी बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज, और मंगलवार को बादल छाए रहेंगे जिस वजह से मौसम तो सुहावना बना रहेगा लेकिन इसका असर तापमान पर नहीं पड़ेगा।

चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र के निदेशक अजय कुमार सिंह ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने की वजह से ही यह पूरा बदलाव देखने को मिल रहा है। जहां आज शहर में बादल छाए रहेंगे वही कुछ इलाकों में गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं। मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से दिन और रात के तापमान में फर्क पड़ रहा है।

जून में जहां लोगों को चिपचिपाती और बदन को झुलसा देने वाली गर्मी सहन करनी पड़ती थी, वहीं इस वर्ष जून के बीते 5 दिन ना तो वैसे गर्मी पड़ी है और ना ही तापमान ज्यादा हुआ है। अमूमन देखा जाता है कि जून के शुरुआती तारीख से ही गर्मी का प्रकोप दिखता है लेकिन अभी तक बीते 5 दिन तापमान 35 डिग्री या उससे नीचे रहा है। खबर लिखे जाने तक तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है और बादल छाए रहने के साथ धूप भी खिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज शहर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाने के आसार हैं।

Edited By: Vikas_Kumar