जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Weather Forecast: चंडीगढ़ में आज फिर मौसम अलग अंदाज में नजर आ रहा है। शनिवार को दिनभर धूप निकलने के बाद रविवार को आसमान पर बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि बादलों के बीच से धूप भी निकल आई है। वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं और सोमवार से शहर में बारिश के आसार जताए हैं। इसके साथ ही आज बादल छाए रह सकते हैं और तापमान भी 32 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है। हालांकि बीते दो दिन से बारिश न होने के कारण तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सुबह नौ बजे तक शहर में तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग का मानना है कि हिमाचल प्रदेश की ओर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। गौरतलब है कि मानसून सत्र में अगस्त के बाद सितंबर माह में ही ज्यादा बारिश हुई है। वही बादल छाने और सूरज निकलने का सिलसिला चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से ही मौसम में बदलाव होना शुरू हो जाएगा। 

बीते दिनों बारिश होने की वजह से सुबह और रात की ठंड बरकरार है। रात के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट देखने को मिल रही है जो आने वाले समय में और कम होगी। वही सुबह के समय भी तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच में रह रहा है। इसके साथ ही दिन में भी काफी फर्क लगा है जिसके चलते रातें लंबी और दिन छोटे होने शुरू हो गए हैं।

Edited By: Ankesh Thakur