Move to Jagran APP

Chandigarh University MMS Leak Case: 10 बिंदुओं में समझिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले का पूरा घटनाक्रम

Chandigarh University MMS Leak Case चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने आरोपित छात्रा पर केस दर्ज कर दिया है। छात्रा के पुरुष मित्र की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस शिमला रवाना हो गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 12:20 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 01:40 PM (IST)
Chandigarh University MMS Leak Case: सीयू के गेट की फोटो। घटना के बाद गेट बंद कर दिया गया।

जेएनएन, चंडीगढ़। Chandigarh University MMS Leak: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं की नहाते वक्त वीडियो बना रही थी। छात्राओं को इसकी भनक पहले से थी, लेकिन गत दोपहर एक छात्रा ने आरोपित छात्रा को अपने पुरुष मित्र को वीडियो भेजते हुए देख लिया। इसके बाद मामला भड़क गया। बिंदुवार समझें कब क्या हुआ। 

loksabha election banner
  1. शनिवार दोपहर एक छात्रा ने आरोपित छात्रा को वीडियो अपने एक पुरुष मित्र को भेजते हुए देखा। छात्रा ने इसकी विरोध किया और मामले की जानकारी अन्य छात्राओं को दी। 
  2. दोपहर में ही हास्टल की अन्य छात्राएं भी इकट्ठी हो गई और मामले की जानकारी हास्टल वार्डन को दी, लेकिन चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन मामले को दबाने में लगा रहा। मामले में देर शाम तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। छात्राएं आरोपित छात्रा को हास्टल से निकालने की मांग कर रही थी। 
  3. रात 1.30 बजे हास्टल में अचानक हंगामा शुरू हो गया। छात्राएं नीचे ग्राउंड में आ गई और यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 
  4. छात्राओं ने आरोप लगाया कि आरोपित छात्रा लंबे समय से उनके वीडियो बना रही थी और अपने पुरुष मित्र को भेज रही थी। वह उसे हास्टल से निकालने व कार्रवाई की मांग कर रही थी। 
  5. छात्राओं के गुस्से को देखते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने आरोपित छात्रा को हास्टल के एक कमरे में बंद कर दिया, ताकि वह लोगों की गुस्से की शिकार न हो। 
  6. छात्राओं के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने रविवार तड़के छात्रा को हिरासत में ले लिया। 
  7. सुबह मौके पर पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन, डीसी, एसएसपी पहुंचे और मामले की जानकारी ली। सुबह तक मामला पूरी तरह से तूल पकड़ चुका था। 
  8. सुबह कुछ छात्राओं के आत्महत्या की बात की जा रही थी, लेकिन एसएसपी विवेकशील ने इससे इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्रा ने आत्महत्या नहीं की है। 
  9. पुलिस ने कहा छात्रा से एक वीडियो बरामद हुई है। वह भी उसकी अपनी है। बहरहाल पुलिस ने छात्रा के मोबाइल फोन को अपने कब्जे में ले लिया है। फोरेंसिक जांच के लिए फोन को भेजा जा रहा है। 
  10. छात्रा वीडियो शिमला निवासी सन्नी को भेजती थी। पुलिस की एक टीम शिमला के लिए रवाना हो गई है।

यह भी पढ़ेंः 60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल, जानें- आरोपी छात्रा किस लड़के को भेजती थी वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.