Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में ट्रैफिक रूल तोड़ रही पुलिस, एक हफ्ते में 3 पुलिस वालों के कटे चालान, अब भी बाज नहीं आ रहे

Chandigarh Traffic Rule शहर में चंडीगढ़ पुलिस ही ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रही है। शर्म की बात यह है कि लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस की ऐसी हरकतें कर रही है तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 06 Nov 2022 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 10:55 AM (IST)
चंडीगढ़ में ट्रैफिक रूल तोड़ रही पुलिस, एक हफ्ते में 3 पुलिस वालों के कटे चालान, अब भी बाज नहीं आ रहे
यह तीन तस्वीरें लोगों द्वारा खींची गई हैं और इन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। Chandigarh Traffic Rule: सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में लोगों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही ट्रैफिक वायलेशन कर रही है। पुलिस वाले ही ट्रैफिक रूल तोड़ रहे हैं। ऐसे में आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। 

loksabha election banner

बीते एक हफ्ते में तीन पुलिस कर्मियों की ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जो यातायात नियमों को तार तार कर रहे हैं। यहां तक कि पुलिस की सरकारी गाड़ी भी ट्रैफिक वायलेशन करती हुई पकड़ी गई है। पुलिस वालों की यह करतूत आम लोगों की गलतियां पकड़ने वाले स्मार्ट कैमरों की पकड़ में तो नहीं आई लेकिन शहर के जागरूक लोगों ने इन पुलिसवालों को अपने मोबाइल में कैद किया और फिर ट्रैफिक पुलिस के साथ शेयर कर इनका चालान करवाया। 

बिना सीट बेल्ट ड्राइविंग कर रहा था इंस्पेक्टर

चंडीगढ़ पुलिस का एक इंस्पेक्टर का वर्दी में कार ड्राइव कर रहा था, लेकिन उसने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी। किसी ने उसकी वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस को इंस्पेक्टर के खिलाफ एक्शन लेना पड़ा और उसका आनलाइन चालान काटा गया। 

पुलिस वाले ने जेब्रा क्रासिंग पर रोकी बाइक

वहीं दूसरा मामला सेक्टर-16 का है। यहां एक पुलिस कर्मी वर्दी में बाइक पर सवार होकर लाइट प्लाइंट पर जेब्रा क्रासिंग के आगे खड़ा है। डा. करण गुलिया ने अपनी कार से उसका फोटो खींच कर सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर किया। उन्होंने फोटो के साथ लिखा कि यह तस्वीर उद्यान पथ सेक्टर 16 की है। पुलिस कर्मी ने रेड लाइट पर जेब्रा क्रासिंग पर व्हीकल खड़ा किया था। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस को मजबूरन उसका भी चालान काटना पड़ा।

जेब्रा क्रासिंग के आगे खड़ी PCR का चालान 

बता दें कि इससे पहले 30 अक्टूबर को सुबह लगभग 3 बजे सेक्टर-47 के लाइट प्वाइंट पर चंडीगढ़ पुलिस की सरकारी गाड़ी पीसीआर जेब्रा क्रासिंग से आगे खड़ी थी। तभी वहां से गुजर रहे एक वाहन चालक ने उसकी फोटो खींच ली और उसे ट्रैफिक पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर शेयर कर दिया। वहीं शिकायतकर्ता ने सवाल भी किया कि यदि पुलिस इस प्रकार ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करेगी तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है। वहीं पूछा गया कि क्या नियम पुलिस के लिए नहीं हैं। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने पीसीआर का आनलाइन चालान इश्यू किया।

चंडीगढ़ की जागरूक जनता मोबाइल पर खींच रही फोटो

बता दें कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म (फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर) पर अकाउंट बनाए गए हैं, जिसपर लोग ट्रैफिक रूल्स ब्रेक करने वाले वाहन चालकों के तस्वीरें खींच कर अपलोड कर रहे हैं और ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इन वाहन चालकों के आनलाइन चालान इश्यू किया जा रहा है। सबसे ज्यादा चालान ट्विटर के जरिए हो जा रहे हैं। लोग ट्विटर पर सबसे ज्यादा तस्वीरें ट्रैफिक वायलेटर्स की शेयर करते हुए चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस को टैग कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.