Move to Jagran APP

'चंडीगढ़ पीके ना आईं ओए राती नाके लगदे' ट्रैफिक पुलिस SI भूपिंदर का नया गाना, शराबी वाहन चालकों को चेतावनी

Chandigarh Traffic Police भूपिंदर सिंह ने अपने इस नए गाने से शराब के नशे में ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों को आगाह करने के साथ यह भी बताया है कि चंडीगढ़ पुलिस रात में नाके लगाकर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करती है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 31 Aug 2022 09:57 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2022 09:57 AM (IST)
'चंडीगढ़ पीके ना आईं ओए राती नाके लगदे' ट्रैफिक पुलिस SI भूपिंदर का नया गाना, शराबी वाहन चालकों को चेतावनी
सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह का यह गाना 3 मिनट 38 सेकेंड का है।

आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह ने एक बार फिर लोगों को चेताया है। उनका एक और नया गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दे रहे हैं। एसआइ भूपिंदर सिंह ने अपने नए गाने के जरिए खास कर शराबी वाहन चालकों को चेतावनी दी है। 

loksabha election banner

एसआइ भूपिंदर सिंह के नए गाने का शीर्षक ' दारू पीके गड्डी न चलाईं ओए राती नाके लगदे' है। भूपिंदर सिंह ने अपने इस नए गाने से शराब के नशे में ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों को आगाह करने के साथ यह भी बताया है कि चंडीगढ़ पुलिस रात में नाके लगाकर ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करती है। वहीं गाने में उन्होंने यह भी बताया है कि चंडीगढ़ में वीकेंड यानी शुक्रवार और शनिवार रात को पूरे शहर में पुलिस स्पेशल नाकाबंदी कर शराबी वाहन चालकों के मोटे चालान काटती है। इतना ही नहीं गाड़ी को इंपाउंड भी किया जाता है। 

सब इंस्पेक्टर भूपिंदर सिंह का यह गाना 3 मिनट 38 सेकेंड का है। गाने के शुरुआती बोल... मेरी गल सुन हाणियां, तैनू गल्ल समझाणियां, चंडीगढ़ पीके ना आईं ओए राती नाके लगदे। पीके गड्डी न चलाईं ओए, राती नाके लगदे। बता दें कि चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के एसआइ भूपिंदर सिंह अपने गानों से लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हैं। वह खुद ही गीत लिखते हैं और उन्हें गाकर चंडीगढ़ पुलिस और ट्रैफिक नियमों के बारे में लोगों को समझाने के प्रयास करते हैं। इस गाने को भी उन्होंने खुद ही लिखा है और गाया भी रहे है। भूपिंदर सिंह का यह गाना यू-ट्यूब पर हजारों लोगों ने देखा है और इसे पसंद भी कर रहे हैं। 

मूसेवाला के अंदाज में गाया था गाना

इससे पहले एसआइ भूपिंदर सिंह ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के अंदाज में "तेरा चालान पक्का करना" गाना गाया था। उनका यह गाना भी ट्रैफिक नियमों को लेकर ही था और साथ में इस गाने से उन्होंने सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि भी दी थी। सब इंस्पेक्टर के इस गाने को मूसेवाला के गाने 295 की धून दी गई थी। इस गाने को उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर पोस्ट करने के साथ कैप्शन में लिखा कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की याद में एक गाना मेरा भी।

बचपन से गाने लिखने का शौक

बता दें कि मूलरूप से पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले भूपिंदर सिंह ने साल 1987 में चंडीगढ़ पुलिस ज्वाइन की थी। स्कूल के समय से गाने लिखने, कंपोज करने और खुद गाने के शौकीन भूपिंदर पुलिस विभाग में भी अपने गाने से ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने की एक अलग अंदाज में मुहिम छेड़ रखी है। इसके लिए उन्हें डीजीपी, एसएसपी सहित प्रशासनिक अधिकारियों से सम्मान मिल चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.