Move to Jagran APP

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जवान ने जीता दिल, तेज बारिश में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी का Video viral

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जवान का एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद हर तरफ ट्रैफिक पुलिसकर्मी की सराहना हो रही है। लोग सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 09:26 PM (IST)
चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जवान ने जीता दिल, तेज बारिश में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी का Video viral
यह तस्वीरें वायरल वीडियो से ली गई हैं ।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्‍ला]। ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी काफी मुश्किलों भरी होती है। व्यस्त सड़कों और वीवीआइ मूवमेंट के बीच धूप हो या बारिश हर परिस्थिति में ट्रैफिक पुलिस के जवानों को सड़क पर खड़े होकर ही अपनी ड्यूटी निभानी पड़ती है।सड़कों पर यातायात को सुचारू बनाए रखने के साथ ही सड़क पर गलत तरीके से वाहन चला रहे लोगों को रोकना और किसी भी तरह के हादसे से बचाने का काम भी ट्रैफिक पुलिस जवानों करते देखा जाता है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस जवान का एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद हर तरफ ट्रैफिक पुलिसकर्मी की सराहना हो रही है। लोग सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं। बता दें कि ट्रैफिक पुलिस जवान का यह वीडियो बीते रोज वीरवार का है। चंडीगढ़ में बीते कल जमकर बरसात हुई। बरसात के दौरान एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल छाता लिए अपनी ड्यूटी पर तैनात था। इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ड्यूटी के दौरान ऐसा काम किया कि उस देख हर कोई इस जवान को सैल्यूट कर रहा है।

चंडीगढ़ में वीरवार को मानसून की पहली बारिश के दौरान सड़कें लबालब भर गई। सड़कों पर भरे पानी की वजह से कई वाहन बंद हो गए। वाहनों रफ्तार धीमी पड़ गई और शहर में जगह जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान मध्यमार्ग पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी सड़क में तेज बहाव पानी में उतरकर ड्रेनेज को साफ करने में जुट गया। दरअसल ड्रेनेज के ढक्कन में कूड़ा कचरा फंस जाने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही थी और पानी सड़क पर ओवरफ्लो होकर बह रहा था। इस वजह से वहां वाहनों की आवाजाही बहुत सी स्लो हो गई थी। इसके बाद पुलिस जवान ने तुरंत अपने जुते उतारकर पैंट को घुटनों तक ऊपर कर लिया और छाता लेकर ड्रेनेज के ढक्कन को हटाकर उसकी सफाई में अकेला ही जुट गया। तेज बारिश के बीच ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी के इस जज्बे को देख किसी ने उसका वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर दिया। चंद घंटों में सैकड़ों लोगों ने अलग-अलग कैप्शन देकर ट्रैफिक पुलिस जवान का यह वीडियो वायरल कर दिया। 

जानकारी के अनुसार वीडियो मध्यमार्ग सेक्टर-7-8 के बीच की बताई जा रही है। वीडियो में अकेले पुलिसकर्मी के ड्रेनेज का ढक्कन हटाकर पानी की निकासी के लिए सफाई करते समय दो अन्य पुलिसकर्मी भी उसके सामने खड़े दिखाई दे रहे है। हालांकि अभी तक पुलिस जवान की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है। 

कई जगह जुते उतार छतरी लेकर ट्रैफिक कंट्रोल करते नजर आए मुलाजिम

चंडीगढ़ में वीरवार को मानसून की पहली बरसात से हर जगह जलभराव हो गया। तेज बारिश की वजह से कई आंतरिक मार्ग सहित मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान यातायात नियंत्रित करने में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी तेज बारिश ड्यूटी में परेशानी हुई। बारिश के दौरान पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए विभाग की तरफ से रेनकोट मुहैया करवाया जाता है। हालांकि कुछ वर्षों से रेट कोट के अलावा कई पुलिसकर्मी छतरी लेकर भी ट्रैफिक को कंट्रोल करते नजर आ जाते हैं। इसी तरह जाम करने की स्थिति पर काबू पाने के लिए अलग-अलग कई जगह ट्रैफिककर्मी जुते उतारकर छतरी लेकर ट्रैफिक नियंत्रित करने नजर आए। शहर में पीक आवर में अचानक तेज बरसात की वजह से चार पहिया वाहनों की संख्या अन्य दिनों के मुकाबले दोगुनी हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.