Move to Jagran APP

Chandigarh Today 02 Dec 2020: प्राइवेट स्कूल दाखिले का शेड्यूल जारी करेंगे, जानिए और क्या खास है आज चंडीगढ़ में

Chandigarh Private schools चंडीगढ़ में तीन दिसंबर से अभिभावक शहर के सभी स्कूलों में एंट्री लेवल क्लास में बच्चे के दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। बुधवार को सेक्टर-23 स्थित बाल भवन में दिव्यांगों के लिए सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा वोटर लिस्ट अपडेट कराने के लिए विशेष कैंप आयोजित होगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:28 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:28 AM (IST)
Chandigarh Today 02 Dec 2020: प्राइवेट स्कूल दाखिले का शेड्यूल जारी करेंगे, जानिए और क्या खास है आज चंडीगढ़ में
चंडीगढ़ के सभी प्राइवेट स्कूल एंट्री लेवल क्लास में दाखिले का शेड्यूल जारी करेंगे। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। यूटी शिक्षा विभाग के निर्देशों के तहत बुधवार को शहर के सभी प्राइवेट स्कूल एंट्री लेवल क्लास(नर्सरी-केजी) में दाखिले का शेड्यूल जारी करेंगे। तीन दिसंबर से अभिभावक शहर के सभी स्कूलों में एंट्री लेवल क्लास में बच्चे के दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं बुधवार को सेक्टर-23 स्थित बाल भवन में दिव्यांगों के लिए सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा वोटर लिस्ट अपडेट कराने के लिए विशेष कैंप आयोजित किया जाएगा। साथ ही शहर में कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। वहीं जीएमसीएच-32 में तीन दिसंबर से शुरू होने वाली ओपीडी के लिए दो दिसंबर से आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरु होगी।

loksabha election banner

-प्राइवेट स्कूलों में 8 फीसद फीस बढ़ोतरी पर आज बन सकती है सहमति

शहर के प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ोतरी के मामले में बुधवार को फैसला हो सकता है। इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन चेयरमैन एचएस मामिक द्वारा मामले को लेकर डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन और शिक्षा सचिव को चिट्ठी लिखी गई है। बुधवार को प्राइवेट स्कूलों के एंट्री लेवल एडमिशन में फीस में आठ फीसद तक बढ़ोतरी को लेकर होने वाली मीटिंग में आपसी सहमति बनने की उम्मीद है। प्रशासन द्वारा 16 फीसद फीस बढ़ोतरी को अधिकारियों ने सिरे से खारिज कर दिया गया है

-बाल भवन में दिव्यांगों के लिए कैंप

सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट दिव्यांग जनों के लिए विशेष कैंपेन चलाने जा रहा है। सेक्टर-23 बालभवन में दो, तीन और चार दिसंबर को यह कैंपेन होगा। जिसमें दिव्यांगों के मौके पर ही इलेक्शन डिपार्टमेंट वोट भी बनाएगा। इस दौरान दिव्यांग क्लेम भर सकते हैं और आपत्तियां भी दर्ज करा सकते हैं। प्रशासन ने सभी दिव्यांगों से आग्रह किया है कि वह सहयोग करें जिससे उनका नाम इलेक्टोरल रोल में कहीं छूट न जाए।

-शहर में आज यहां आएगी मोबाइल टेस्टिंग टीम

मोबाइल टीम नंबर                                             जगह

एमटी नंबर-1                                                  बस स्टैंड, सेक्टर-17

एमटी नंबर-2                                                कंटेनमेंट जोन सेक्टर-29 और सेक्टर-20

एमटी 45                                                      बुड़ैल जेल

एमटी एमएम                                               रेलवे स्टेशन और कंटेनमेंट जोन मनीमाजरा हाउसिंग काम्पलेक्स

एमटी 22                                                    पुलिस हॉस्पिटल, सेक्टर-26

-जीएमसीएच-32 में तीन दिसंबर से शुरू होगी ओपीडी, दो से रजिस्ट्रेशन होगी शुरु

सेक्टर-32 स्थित जीएमसीएच में तीन दिसंबर से चार डिपार्टमेंट में ओपीडी सुविधा शुरु कर दी जाएगी। जिसमें यूरोलाॅजी, न्यूरोसर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, कार्डिक और वेस्कूलर सर्जरी शामिल हैं। ओपीडी की सुविधा के लिए दो दिसंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी जाएगी। इस समय अस्पताल में 12 ओपीडी पहले से जारी हैं। कोविड-19 के कारण काफी समय तक ओपडी को बंद करना पड़ा था, अब सभी ओपीडी को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। दाखिले का शेड्यूल जारी करेंगे तीन दिसंबर से अभिभावक शहर के सभी स्कूलों में एंट्री लेवल क्लास में बच्चे के दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। बुधवार को सेक्टर-23 स्थित बाल भवन में दिव्यांगों के लिए सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा वोटर लिस्ट अपडेट कराने के लिए विशेष कैंप आयोजित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.