Move to Jagran APP

नवंबर में यूएई में होने वाली वूमेंस आइपीएल-2020 में चंडीगढ़ की तीन क्रिकेटर दिखाएंगी दमखम

आइपीएल में बेहतर प्रदर्शन से काशवी के भारतीय टीम में एंट्री का अच्छा चांस बन सकता है। काशवी उस समय सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ एक ही मैच में सभी 10 विकेट झटककर सनसनी फैला दी थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 04:18 PM (IST)
नवंबर में यूएई में होने वाली वूमेंस आइपीएल-2020 में चंडीगढ़ की तीन क्रिकेटर दिखाएंगी दमखम
वूमेेंस आइपीएल में चयन होने वाली महिला क्रिकेटर में तानिया भाटिया, हरलीन कौर और काशवी गौतम के नाम शामिल हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर की तीन युवा महिला क्रिकेटर का चयन नवंबर-2020 में यूएई में होने वाली आइपीएल के लिए हुआ है। इस संबंध में बीसीसीआइ की ओर से चुनी गई क्रिकेटर को जानकारी दे दी गई है। वूमेेंस आइपीएल में चयन होने वाली युवा महिला क्रिकेटर में तानिया भाटिया, हरलीन कौर और काशवी गौतम के नाम शामिल हैं। तानिया भाटिया और हरलीन कौर पहले से ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम में अपनी जगह बना चुकी हैं।

loksabha election banner

अब एक और प्रतिभाशाली क्रिकेटर काशवी गौतम ने भी अपने शानदार प्रदर्शन से आइपीएल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। आइपीएल में बेहतर प्रदर्शन से काशवी के भारतीय टीम में एंट्री का अच्छा चांस बन सकता है। काशवी उस समय सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की टीम के खिलाफ एक ही मैच में सभी 10 विकेट झटककर सनसनी फैला दी थी।

मौजूदा आइपीएल के बाद नवंबर में महिलाओं का आइपीएल आयोजित किया जाएगा। पहली बार महिला क्रिकेटर के लिए आइपीएल आयोजित किया जा रहा है। चंडीगढ़ से एक साथ तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है। तानिया भाटिया और हरलीन कौर चंडीगढ़ के सेक्टर-36 स्थित एमसीएम डीएवी कालेज की स्टूडेंट है, जबकि काशवी गौतम सेक्टर-26 स्थित गवर्नमेंट माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं की स्टूडेंट हैं। 

आइपीएल से भारतीय टीम में काशवी को मिल सकती है एंट्री

तानिया भाटिया अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह पक्की कर चुकी हैं। टी-20 विश्वकप में तानिया ने एक मैच में 3 खिलाड़ियों का आउट कर खुद का साबित किया था। तानिया महिला टी-20 में 22 खिलाड़ियों का आउट कर चुकी हैं। हरलीन कौर का इंडिया सी टीम में चयन हो चुका है। इस समय वह इंडिया क्रिकेट टीम के कैंप में ट्रेनिंग ले रही हैं। हरलीन टीम में ओपनर के तौर पर काफी प्रभावित कर चुकी हैं।

घरेलू सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने पर ही हरलीन को इंडिया टीम में चुना गया है। अभी तक हरलीन ने पांच मैचों में 46 रन और 3 विकेट लिए हैं। काशवी गौतम चंडीगढ़ महिला क्रिकेट टीम का चमकता सितारा है। हर मैच के साथ इनका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। काशवी गौतम की गेंदबाजी काफी प्रभावी है। अंडर 19 में खेलते हुए इन्होंने एक सीरीज में 35 विकेट और 270 रन बनाए हैं।

आइपीएल में भी ट्राईसिटी के कई क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम महिला और पुरुष दोनों में ही ट्राईसिटी के खिलाड़ियों का दबदबा कायम है। इस समय यूएई में जारी आइपीएल में ट्राईसिटी के कई खिलाड़ी विभिन्न टीमों में खेल रहे हैं। शुभमन गिल कोलकता नाइट राइडर्स, अर्शदीप किंग्स इलेवन की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब वूमेंस आइपीएल में भी तानिया भाटिया, हरलीन कौर और काशवी गौतम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.