चंडीगढ़, जेएनएन। पहली बार रणजी मैच खेल रही चंडीगढ़ की टीम के बल्लेबाज अर्सलन खान ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ वह ऐसा करने वाले भारत के 9वें बल्लेबाज बन गए हैं। खबर लिखे जाने तक चंडीगढ़ ने दो विकेट के नुकसान पर 472 रन बना लिए हैं। इसी के साथ चंडीगढ़ ने मैच के दूसरे दिन अरुणाचल पर  325 रनों की बढ़त बना ली है। अर्सलन खान के अलावा मनन वोहरा और शिवम भांबरी ने भी शानगार शतक जड़ अपनी बल्लेबाजी का लौहा मनवाया। 

चंडीगढ़ के गेंदबाजों ने भी किया शानदार प्रदर्शन

सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में चंडीगढ़ ने टॉस जीता और अरुणाचल को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रेष्ठ निरमोही ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए। निरमोही ने तीसरे ही ओवर में अरुणाचल के सलामी बल्लेबाज दोरिया का विकेट चटकाया। इसके मात्र छह ओवर बाद ही निरमोही ने समर्थ सेठ को एक रन पर आउट किया। ओबी और कमाक्षा यंगफो ने 33 रन की छोटी से साझेदारी कर पारी को संभालने का प्रयास किया ही था कि बिपुल शर्मा ने 16वें ओवर में यंगफो को आउट किया। दो ओवर बाद ही जसकरनदीप सिंह ने ओबी को 20 के निजी स्कोर पर आउट किया। बिपुल शर्मा ने राहुल दलाल (06) को आउट कर अरुणाचल की आधी टीम मात्र 59 रन पर पवेलियन भेज दिया। कप्तान सोंग ताचो भी बल्ले से खासा कमाल नहीं दिखा सके और निरमोही के शिकार बने। निरमोही ने पारी का अंतिम विकेट तेची के रूप में लिया जिन्होंनें पारी में सर्वाधिक स्कोर 45 रन जुटाए और अरुणाचल की पूरी टीम 147 रन पर ढेर हो गई। निरमोही ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि जसकरनदीप सिंह और बिपुल शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

पहले दिन चंडीगढ़ ने बनाए 236-1 रन

चंडीगढ़ ने अपनी पारी की शुरुआत तूफानी अंदाज में की। टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अर्सलन खान और शिवम भंबारी ने पचास रन मात्र नौवें ओवर में बना लिए। टीम ने 18वें ओवर में शतकीय साझेदारी निभाई। खान ने अपना शतक चौके के साथ पूरा किया। इसके बाद शिवम भांबरी ने भी अपना शतक पूरा किया। शतक के बाद ही अखिलेश साहनी ने भांबरी को 105 के निजी स्कोर पर आउट किया। भांबरी ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और दो छक्के जड़े। वहीं कप्तान मनन वोहरा ने भी 82 गेंदों में 124 रन की तुफानी पारी खेली। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!