Move to Jagran APP

पंचायत भवन बनेगा चंडीगढ़ का दूसरा यूटी गेस्ट हाउस, बनेंगे लग्जरी कमरे Chandigarh News

एडवाइजर ने छह महीने में पंचायत भवन को नई लुक देने का समय अधिकारियों को दिया है। अब इस भवन को रेनोवेट किया जाएगा और इसका नाम बदलकर यूटी गेस्ट हाउस कर दिया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 09:52 AM (IST)
पंचायत भवन बनेगा चंडीगढ़ का दूसरा यूटी गेस्ट हाउस, बनेंगे लग्जरी कमरे Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में अब एक नहीं बल्कि दो यूटी गेस्ट हाउस होंगे। एक गेस्ट हाउस पहले से हरियाणा राजभवन के साथ सुखना लेक पर है। जबकि दूसरा गेस्ट हाउस सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन को बनाया जाएगा।

loksabha election banner

वीरवार को पंचायत भवन का दौरा करने के बाद एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने यह आदेश जारी किए। एडवाइजर ने अधिकारियों से मीटिंग के बाद यह फैसला लिया है। एडवाइजर ने छह महीने में पंचायत भवन को नई लुक देने का समय अधिकारियों को दिया है। अब इस भवन को रेनोवेट किया जाएगा और इसका नाम बदलकर यूटी गेस्ट हाउस कर दिया जाएगा।

कमरों के साथ नए लुक में होगी पूरी बिल्डिंग

पंचायत भवन की इमेज अभी तक एग्जीबिशन प्लेस के तौर पर बन गई है। यहां कोई भी रेपुटेड व्यक्ति ठहरना नहीं चाहता है। यहां अधिकतर फोर्थ क्लास इंप्लाइज रुकते हैं। जबकि यह शहर की सबसे प्राइम लोकेशन पर स्थित है। 

चंडीगढ़ प्रशासन के अफसरों का एक डेलीगेशन बुधवार को पंचायत भवन गया था। इसमें एडवाइजर, फाइनेंस सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी, एजुकेशन सेक्रेटरी, चीफ आर्किटेक्ट और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के ऑफिसर शामिल रहे। पूरे भवन का मुआयना अधिकारियों ने किया और तब यह बात सामने आई कि यह प्रॉपर्टी प्राइम लोकेशन पर है लेकिन खस्ता हालात में है।

होटल से सस्ते होंगे कमरे

प्रशासन का मकसद पंचायत भवन को यूटी गेस्ट हाउस बनाकर अच्छा रेवेन्यू जेनरेट करने का है। इसलिए यहां कमरों को तो होटल जैसा लग्जरी बनाया जाएगा। लेकिन रेट होटल से कम रखे जाएंगे। जिससे लोग माउंट व्यू और शिवालिक व्यू के महंगे कमरे न ले पाने पर इस नए गेस्ट हाउस में रुक सकें। बिल्डिंग की फ्रंट लुक को आकर्षक बनाया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.