Move to Jagran APP

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल ने Birthday सेलिब्रेट कर रहे जोड़े को किया राउंडअप, मांगे पैसे, लड़की को किए अश्लील मैसेज

चंडीगढ़ पुलिस की घटिया हरकत से गुस्साए लोगों ने बीटबॉक्स और सेक्टर-31 थाने के बाहर जमकर हंगामा किया। लोगों ने युवती को अश्लील मैसेज करने वाले आरोपित कांस्टेबल को खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 07:13 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 07:13 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल ने Birthday सेलिब्रेट कर रहे जोड़े को किया राउंडअप, मांगे पैसे, लड़की को किए अश्लील मैसेज
सेक्टर-31 पुलिस बीटबॉक्स के बाहर हंगामा करते लोग।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ पुलिस (Chandigarh Police) एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। लेकिन इस बार जो कारनामा पुलिस की तरफ से किया गया है वह बहुत ही शर्मनाक है। सेक्टर-31 स्थित एक पार्क में जन्मदिन सेलिब्रेट (Birthday) कर रहे युवक और युवती को पुलिस ने राउंडअप कर लिया। इतना ही नहीं पुलिस दोनों को सेक्टर-31 के बीटबॉक्स में ले गई। पुलिस कर्मचारियों ने युवक और युवती को छोड़ने के लिए पैसों की डिमांड कर डाली। बात यहां भी खत्म नहीं हुई एक पुलिस कांस्टेबल ने युवती का मोबाइल नंबर तक ले लिया और युवती के घर जाने के बाद उसके साथ Chatting के चक्कर में युवती को अश्लील मैसेज भी किए। इसके बाद तो बात और बिगड़ गई। दरअसल इस बात की जानकारी युवक और युवती के घरवालों तक पहुंच गई। गुस्साए स्वजनों ने  बीटबॉक्स के बाहर जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

दरअसल गलत तरीके से युवक और युवती को हिरासत में रखने, छोड़ने के एवज में पैसे मांगने, गाली-गलौच करने के साथ युवती से अश्लील बात तक बोली गईं। यह सब कारनामा चंडीगढ़ पुलिस के कांस्टेबल मांगेराम ने किया है। मामला संबंधित थाना प्रभारी तक पहुंचने के बाद तत्काल प्रभाव से प्राथमिक जांच के बाद कांस्टेबल गंगेराम को सस्पेंड करने के साथ विभागीय जांच खोलने की एएसपी साउथ श्रुति अरोड़ा को लिखित सिफारिश भेजी है। मामले में कांस्टेबल पर गाज गिर सकती है। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर स्वजन और स्थानीय लोगों ने बीटबॉक्स और थाने के सामने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया।  

शिकायतकर्ता योगेश मनचंदा ने बताया कि वह सेक्टर-26 में परिवार के साथ रहता है। सेक्टर-31 के एक पार्क में मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे अपनी दोस्त (युवती) के साथ जन्मदिन सेलिब्रेशन के दौरान केक काट रहा था। इसी दौरान बीटबॉक्स में तैनात कांस्टेबल मांगेराम एक अन्य मुलाजिम के साथ पार्क में आ पहुंचा। उसने गाली-गलौच करने शुरू कर दी। युवती से गंदे शब्द बोलने लगा। जब योगेश ने इसका विरोध किया तो कांस्टेबल गंगेराम ने दोनों के मोबाइल जब्त कर बीटबॉक्स में लेकर गया।

चार हजार दो वरना पर्चा कर दूंगा

शिकायतकर्ता मनचंदा बताया कि कांस्टेबल दोनों (युवक युवती) के छोड़ने के एवज में चार हजार रुपये मांगे। जब युवक योगेश ने पैसे नहीं होने की बात कही तो कहा कि किसी से मंगवा लो। योगेश ने घर वालों को कॉल कर मामले की जानकारी दी तो घरवाले भी बीटबॉक्स पहुंच गए। परिवार वालों से बातचीत के बाद कांस्टेबल ने उसे जाने दिया, लेकिन युवती को डेढ़ घंटा बीटबॉक्स में बैठाए रखा। इस दौरान बीटबॉक्स में कोई महिला मुलाजिम भी मौजूद नहीं थी। इसके बाद युवती की मां कुछ लोगों के साथ बीटबॉक्स पहुंची तब जाकर पुलिस ने युवती को जाने दिया। 

युवती को रात में करने लगा मैसेज, मां को भी दी गालियां

शिकायतकर्ता योगेश ने बताया कि कांस्टेबल गंगेराम ने उनकी दोस्त (युवती) का नंबर ले लिया था। देर रात करीब 12 बजे वह उसे मैसेज करने लगा। तंग आकर उसकी दोस्त ने मां को जानकारी दी। जब उसकी मां ने कांस्टेबल के नंबर पर कॉल कर विरोध किया तो उनके साथ भी गाली-गलौच करने लगा। शिकायत में कांस्टेबल की कॉल रिकॉर्डिंग और मैसेज के स्क्रीनशॉट भी अटैच किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.