Move to Jagran APP

जितने में सेकेंड हैंड बाइक आ जाए, उतने का कटा इस कीमती बाइक का चालान

पुलिस ने बाइक का चालान काट उसे जब्त कर लिया है। अब बाइक को सभी दस्तावेजों के सहित पेश होकर चालान भुगतान करने के चार दिनों बाद छुड़ाया जा सकता है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 08:32 PM (IST)
जितने में सेकेंड हैंड बाइक आ जाए, उतने का कटा इस कीमती बाइक का चालान
जितने में सेकेंड हैंड बाइक आ जाए, उतने का कटा इस कीमती बाइक का चालान

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। जी हां, आजकल चंडीगढ़ की सड़कों पर महंगी और लग्जरी गाड़ियों के चालान का चलन चल रहा है। इस बार एक महंगी बाइक के हुए चालान की कीमत में एक सेकेंड हैंड बाइक खरीदी जा सकती है। पुलिस ने बिना नंबर प्लेट की 18 लाख की डुकाटी महंगी बाइक लेकर घूमते एक शख्स को नाके पर पकड़ लिया। इस दौरान बिना हेलमेट, बिना नंबर प्लेट की बाइक, बिना इश्योंरेंस सहित अन्य दस्तावेजों की कमी में पुलिस ने 19 हजार रूपये की चालान काट दिया। इसके बाद पुलिस ने बाइक जब्त कर थाना परिसर में खड़ी करवा दी। चंडीगढ़ में पुलिस विभाग के नियामानुसार बाइक को सभी दस्तावेजों के सहित पेश होकर चालान भुगतान करने के चार दिनों बाद छुड़ाया जा सकता है।

loksabha election banner

सेक्टर-3 थाना पुलिस ने कैंबवाला बैरियर पर एक सख्त को बिना हेलमेट लाल रंग की चमचमाती बाइक पर आते देखा। नाका प्वाइंट पर पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार को रोक लिया। पहले उसने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह पास में ही जा रहा था। इसकी वजह से हेलमेट नहीं पहना। लेकिन तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे बाइक दस्तावेज दिखाने को बोल दिया। इसके बाद उसने थोड़ी देर मिन्नतें की और बाद में दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर पुलिस ने बाइक जब्त कर ली। 18 लाख की डुकाटी बाइक का पुलिस ने 19 हजार रूपये का चालान कर दिया। इसके अलावा दस्तावेज में कई अन्य खामियां मिलने पर पुलिस ने बाइक जब्त कर थाने में खड़ी करवा दी। बाइक सवार मूलरुप से तमिलनाडु का रहने वाला है। वह अंबाला में फैशन डिजाइनिंग का काम करता है। कैंबवाला बैरियर के पास नाके के दौरान बिना हेलमेट बाइक सवार को पुलिस ने रोका था। पुलिस ने दस्तावेज नहीं होने पर बाइक जब्त कर चालान कर दिया।

इसी सप्ताह लैंबॉर्गिनी कार का हुआ था चालान

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने इसी सप्ताह दिल्ली नंबर की लग्जरी लैंबॉर्गिनी कार तकरीबन 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चंडीगढ़ की सड़कों पर फर्राटे से दौड़ने पर पर 19 हजार रूपये का चालान कर जब्त कर लिया था। सेक्टर 16/17 डिवाइडिंग रोड पर नाका लगाकर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी से जुड़े कुछ दस्तावेजों की कमी के कारण अलग-अलग फैंस में उसका चालान करने के साथ पुलिस ने गाड़ी भी जब्त कर ली। दिल्ली नंबर की डीएल01सीए4664 लैंबॉर्गिनी कार दिल्ली में ही रजिस्टर्ड थी।

जज, आईपीएस अधिकारी, नेता और पुलिस की गाड़ियों के हो चुके चालान

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने नियमों की पालना के प्रति काफी सचेत और नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ काफी सख्ती से पेश आने के लिए प्रसिद्ध है। इससे पहले चंडीगढ़ की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के जज, हरियाणा के कई दिग्गज नेता, पंजाब के डीजीपी के नाम पर रजिस्टर्ड गाड़ी सहित पंजाबी सिंगर का भी चालान हो चुका है। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा लॉ एंड ऑर्डर और ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए सभी मुलाजिमों को सख्त आदेश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.