जागरण संवाददाता चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस ने टू व्हीलर चोरी करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में हरियाणा के अंबाला के नारायणगढ़ स्थित पंजशाला चौक के रहने वाले 23 वर्षीय शरणजीत सिंह, मोहाली के गांव शामपुर के रहने वाले 22 वर्षीय गुरबीर सिंह और पिंजौर के रहने वाले 22 वर्षीय मनदीप सिंह है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया जहां से शरणजीत और गुरवीर चार दिन और मनदीप एक दिन के रिमांड पर हैं। आरोपितों की निशानदेही पर विभिन्न जगह से चोरी 27 दोपहिया वाहन पुलिस ने रिकवर किए हैं।

तीनों आरोपितों की उम्र महज 22 और 23 साल है, लेकिन इस छोटी उम्र में नशे की लत ने इन्हें चोर बना दिया। आरोपित लग्जरी लाइफ जीना चाहते हैं इसके लिए उन्हें कोई दूसरा रास्ता नहीं सूझा और तीनों ने मिलकर गैंग बना लिया। आरोपित पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में टू व्हीलर चोरी करते थे। नशे की लत पूरी करने के लिए तीनों में दोस्ती हो गई। आरोपित चोरी की बाइक को आगे सस्ते दाम 5 से 7 हजार पर बेच देते थे।

यह तीनों आरोपितों का रोल 

  • लग्जरी लाइफ की चाहत में शरणजीत चंडीगढ़ में आईलेट्स की पढ़ाई करने का झांसा देकर वाहनों की रेकी कर सूचना देता था।
  • नशे की लत पूरी करने के लिए गुरबीर उर्फ गैरी पैसे लाने की जरूरत में शरणजीत के तालमेल में आ गया।
  • लग्जरी लाइफ की चाहत में अमनदीप गैंग में शामिल होकर वाहनों की खरीद-फरोख्त हरियाणा सर दूसरों राज्यों में करता था।
  • आरोपित ग्राहक को बाइक फाइनेंस पर होने का झांसा देकर सस्ते दाम में बेचकर निकल जाते थे।
  • पार्किंग एरिया से दोपहिया वाहनों में लगी चाबी और खुद के पास रखी मास्टर की से चोरी करते थे। डुप्लीकेट चाबी भी बरामद हुई है।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

एसपी साउथ श्रुति अरोड़ा के सुपरविजन में सेक्टर 36 थाना प्रभारी मनिंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। इस दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सेक्टर 42 स्थित लेकर समीप दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों की निशानदेही पर तीसरा भी काबू में आ गया।

Edited By: Ankesh Thakur