Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के अधिकारियों ने खेला क्रिकेट, एडवाइजर ने लगाया शाट, DC ने की फिल्डिंग, पत्नियों ने बढ़ाया हौसला

जब यूटी प्रशासन के सभी अधिकारी एडवाइजर धर्म पाल से लेकर डीसी विनय प्रताप सिंह और चीफ कंजर्वेटर आफ फारेस्ट देबेंद्र दलाई सहित अन्य अधिकारी और उनकी पत्नी व परिवार के लोग नेपली फारेस्ट एरिया में ट्रैकिंग पर निकले थे।

By Jagran NewsEdited By: Ankesh ThakurPublished: Tue, 29 Nov 2022 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 12:25 PM (IST)
नेपली फारेस्ट एरिया में क्रिकेट खेलते चंडीगढ़ के अधिकारी।

बलवान करिवाल, चंडीगढ़। अमूमन आपने अधिकारियों को रौबिले अंदाज में ही देखा होगा। उनसे मिलने के लिए भी अलग प्रोटोकाल होता है। साथ ही एक अधिकारी दूसरे अधिकारी के प्रति भी प्रोटोकाल का पालन करता है। लेकिन बहुत कम ऐसा देखा जाता है जब सभी सीनियर जूनियर अधिकारी एक साथ टीम की तरह खेलने के लिए मैदान में उतरें। ठीक उसी तरह जिस तरह से क्रिकेट ग्राउंड पर टीम उतरती है तो वह टीम इंडिया हो जाती है। फिर न कोई छोटा होता है और न ही कोई बड़ा। सभी का उद्देश्य एक ही होता है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में भी ऐसा ही हुआ। जब यूटी प्रशासन के सभी अधिकारी अलसुबह जंगल को नापने निकल पड़े। एडवाइजर धर्म पाल से लेकर डीसी विनय प्रताप सिंह और चीफ कंजर्वेटर आफ फारेस्ट देबेंद्र दलाई सहित अन्य अधिकारी और उनकी पत्नी व परिवार के लोग भी साथ में रहे।

नौ किमी की ट्रैकिंग

अधिकारियों ने पहले तो नेपली फारेस्ट तक पैदल ट्रैकिंग की। यह ट्रैकिंग भी नौ किलोमीटर की रही। सुखना वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी में तीन हिललाक्स से होते ही यह ट्रैकिंग हुई। इसके बाद अपने आप को तरोताजा करने के लिए अधिकारियों ने क्रिकेट पर भी हाथ आजमाया। एडवाइजर धर्म पाल ने पहले बैट से खूब शाट लगाए। इसके बाद गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने बाद में विकेट किपिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया। सभी अधिकारियों ने क्रिकेट का जमकर लुत्फ उठाया।

तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है

इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठी अधिकारियों की पत्नियों ने सभी का हौसला बढ़ाया। चौके और छक्के लगने पर खूब चियर किया गया। अधिकारियों ने सोमवार को छुट्टी के दिन का भरपूर आनंद उठाया। अलसुबह निकलने के बाद कई घंटों तक सुखना वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी में हरियाली के बीच सप्ताह भर की थकान को उतारा। साथ ही अगले सप्ताह बेहतर काम के लिए दिमाग को तरोताजा किया। अधिकारियों की यह ट्रैकिंग और क्रिकेट खेलने की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बन रही हैं। ऐसा बहुत कम देखा जाता है जब अधिकारी ऐसे परिवार के साथ लंबी ट्रैकिंग पर निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.