Move to Jagran APP

Chandigarh: जत्थेदार के अल्टीमेटम पर CM मान बोले- इतिहास देखो: आप और SGPC लेते रहे हो बादलों का पक्ष

श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा सिख युवाओं को छोड़ने के लिए पंजाब सरकार को दिए गए 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें बादलों का पक्ष न लेने की सलाह दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 29 Mar 2023 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 12:06 AM (IST)
Chandigarh: जत्थेदार के अल्टीमेटम पर CM मान बोले- इतिहास देखो: आप और SGPC लेते रहे हो बादलों का पक्ष
अल्टीमेटम पर मान ने जत्थेदार से कहा - आप और एसजीपीसी लेते रहे हो बादलों का पक्ष

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता : श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा सिख युवाओं को छोड़ने के लिए पंजाब सरकार को दिए गए 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें बादलों का पक्ष न लेने की सलाह दी है। ऐसा पहली बार है जब पंजाब के किसी मुख्यमंत्री ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को इस तरह कहा हो।

prime article banner

मान ने एक ट्वीट किया- आप और एसजीपीसी हमेशा बादलों का पक्ष लेते रहे हो

मान ने एक ट्वीट करके कहा-जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब जी, सभी जानते हैं कि आप और एसजीपीसी हमेशा बादलों का पक्ष लेते रहे हो। इतिहास देखो, कई जत्थेदारों को बादलों ने अपने स्वार्थ के लिए प्रयोग किया है। अच्छा होता कि इस प्रकार का अल्टीमेटम आप श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और पावन स्वरूप चोरी होने के समय जारी करते, ना कि हंसते-खेलते लोगों को भड़काने के लिए।

वहीं, जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करके पलटवार करते हुए लिखा कि भगवंत मान जी, जैसे आप पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं, मैं भी अपनी कौम का एक विनम्र प्रतिनिधि हूं। अपनी कौम के युवाओं के अधिकारों के बारे में बात करना मेरा भी कर्तव्य है। आप ठीक कह रहे हैं, अक्सर राजनीतिक लोग बेकसूर धार्मिक लोगों का प्रयोग करते हैं, लेकिन मैं पूरी तरह से सचेत हूं। लेकिन, आपको सावधान रहना चाहिए कि कहीं राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए राजनीतिक लोग कहीं आपका प्रयोग न कर जाएं।

जब युवाओं को उकसाया जा रहा था, तब आप कहां थे:

कंग जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान पर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने अमृतपाल का नाम लिए बिना सवाल किया कि जब एक आदमी धर्म के नाम पर युवाओं को गुमराह कर रहा था, उस समय आपको माताओं और बहनों की प्रतीक्षा नहीं दिखी? जब वह युवाओं को मरने के लिए उकसा रहा था, तब आप कहां थे? तब आपको चुप नहीं रहना चाहिए था। गुरु साहिब की आड़ लेकर पुलिस वालों पर हमले हुए, क्या वह पुलिस वाले किसी के बेटे नहीं थे? आप तब भी चुप रहे। कंग ने कहा कि अब कानून अपना काम कर रहा है तो आप बोल रहे हैं।

सुखबीर बोले-मान बिना विलंब माफी मांगें

बेशक आपको अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह भगवंत मान की सरकार है, जो बेकसूर लोगों पर कार्रवाई नहीं करती। उन्होंने जत्थेदार साहिब से अपील की कि आइए मिलकर सही का साथ दें, न की कानूनी कार्रवाई पर सवाल उठाए।

सुखबीर बोले-मान बिना विलंब माफी मांगें

इस मामले में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी कूद पड़े हैं। सुखबीर ने कहा कि एक कठपुतली मुख्यमंत्री झूठी सरकारी ताकत के नशे में इतना अंधा हो गया है कि सिख विरोधी लॉबी की शय और बेगानों के इशारों पर गलती कर बैठा है। अब भी समय है, भगवंत मान बिना विलंब इस धार्मिक अवज्ञा को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर माफी मांग लें। सिख इतिहास में खालसा पंथ के सर्वोच्च संस्थान श्री अकाल तख्त साहिब के खिलाफ जंग छेड़ने वालों का जो हश्र हुआ है, उनका भी वही हश्र होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.