Move to Jagran APP

Ambala News: बेरोजगार युवकों को 21 हजार मासिक भत्ता, महिलाओं को 1100 रसोई खर्च देगा इनेलो

Ambala News इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने नौकरी लगने तक प्रत्येक बेरोजगार युवा को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके अभय चौटाला ने कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Tue, 06 Jun 2023 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 09:54 AM (IST)
Ambala News: बेरोजगार युवकों को 21 हजार मासिक भत्ता, महिलाओं को 1100 रसोई खर्च देगा इनेलो
बेरोजगार युवकों को 21 हजार मासिक भत्ता, महिलाओं को 1100 रसोई खर्च देगा इनेलो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : प्रदेश में पांच बार सरकार बना चुकी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला तथा प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने अगले चुनाव के लिए अपनी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र लगभग जारी कर दिया है। प्रदेश में परिवर्तन पदयात्रा निकाल रहे अभय चौटाला ने चुनाव में 50 प्रतिशत टिकट युवाओं को देने का वादा करते हुए घोषणा की है कि हर घर से एक योग्य युवा को नौकरी दी जाएगी।

loksabha election banner

मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का किया वादा

इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने नौकरी लगने तक प्रत्येक बेरोजगार युवा को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। अभय सिंह चौटाला की परिवर्तन पदयात्रा को 95 दिन पूरे हो गए हैं। ताऊ देवीलाल के जयंती समारोह पर 25 सितंबर को कुरुक्षेत्र में पदयात्रा का समापन होगा। अभय सिंह ने महिलाओं का भरोसा जीतने के लिए उन्हें एक गैस सिलेंडर मुफ्त देने तथा 1100 रुपये प्रतिमाह रसोई खर्च देने का लुभावना वादा किया है।

अभय चौटाला ने कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने की बात कही

विधानसभा में विपक्ष के नेता रह चुके अभय चौटाला ने कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ देने की बात कही है। अभय सिंह के साथ इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला भी पदयात्रा पर निकले हुए हैं। ओमप्रकाश चौटाला ने राज्य में सरकारी विभागों के साथ ही शिक्षा विभाग में खासकर शिक्षकों के खाली 25 हजार से अधिक पद तुरंत भरने की बात कही है।

विकास का पैसा कागजों में खर्च कर खुद हड़प लिया

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साजिश और सोची-समझी चाल के तहत सरकार ने प्रदेश में दो साल तक पंचायत के चुनाव नहीं करवाए। विकास का पैसा कागजों में खर्च कर खुद हड़प लिया।

अब चुनाव होने के बाद सरकार में शामिल लोग सरपंचों-पंचों व चुने हुए प्रतिनिधियों पर सवाल उठा रहे हैं। यह सब गलत है। इनेलो की सरकार बनने पर राज्य में ई-टेंडरिंग को खत्म किया जाएगा। अभय चौटाला ने साढ़े सात हजार रुपये मासिक बुढ़ापा पेंशन देने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.