Move to Jagran APP

13 वेंडर्स के लिए नगर निगम ने डंप किया पायलट प्रोजेक्ट, जानें क्या है कारण Chandigarh News

नगर निगम ने 13 वेंडर्स को अडस्ट करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किए गए अंडरग्राउंड डस्टबीन लगाने का प्रोजेक्ट डंप कर दिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 12:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 12:04 PM (IST)
13 वेंडर्स के लिए नगर निगम ने डंप किया पायलट प्रोजेक्ट, जानें क्या है कारण Chandigarh News
13 वेंडर्स के लिए नगर निगम ने डंप किया पायलट प्रोजेक्ट, जानें क्या है कारण Chandigarh News

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। नगर निगम ने 13 वेंडर्स को अडस्ट करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किए गए अंडरग्राउंड डस्टबीन लगाने का प्रोजेक्ट डंप कर दिया।सेक्टर-22 के शास्त्री मार्केट में ढ़ाई साल पहले लगे अंडरग्राउंड डस्टबीन को हटा दिया गया है।यहां पर रोड विंग की ओर से 13 वेंडर्स को बिठाया जाएगा।ढ़ाई साल पहले यह अंडरग्राउंड डस्टबीन लायंस कंपनी ने लगाया था जिस पर लाखों रुपये खर्च किए गए थे।

loksabha election banner

अंडरग्राउंड डस्टबीन इसलिए लगाया गया था कि खुले में डस्टबीन न दिखे और जमीन के अंदर लगे डस्टबीन में कचरा डाल दिया जाए इससे बाजार में आने जाने वाले लोगों को कचरा भी नहीं दिखेगा।लेकिन नगर निगम ने इस डस्टबीन को उखाड़ दिया है।इस मामले को लेकर शास्त्री मार्केट के व्यापारियों में रोष है।

शास्त्री मार्केट के सामने जो वेंडिंग जोन साइट बनाई गई है उसमे 117 वेंडर्स का ड्रा निकाला गया था लेकिन 13 वेंडर्स के लिए जगह नहीं बची थी जब अंडरग्राउंड डस्टबीन हटाकर उनके लिए साइट बनाई जा रही है। व्यापारी नेता अश्वनी कुमार का कहना है कि वेंडिंग जोन साइट बनाने से सड़क तंग हो गई है।

मार्केट के सामने सड़क पर लगता है जाम

उनका कहना है कि मार्केट के सामने पहले ही वेंडिंग जोन साइट बना दी गई है जिससे सड़क पर जाम लगता है।वहीं वार्ड पार्षद रवि शर्मा का कहना है कि डस्टबीन में दिक्कत आ गई थी। इस डस्टबीन से पूरा कचरा नहीं निकलता था इसका हाइड्रोलिक सिस्टम खराब हो गया था इसलिए इसे हटाकर 13 वेंडर्स के लिए साइट बना दी गई है।इन 13 वेंडर्स का ड्रा में नाम आया हुआ है।

शर्मा ने कहा कि डेढ़ साल से यह अंडरग्राउंड डस्टबीन खराब पड़ा था।बुधवार को जब डस्टबीन को निकाला गया तो उसमे दो टन कचरा भी निकला है। यह कचरा एक साल से डस्टबीन में पड़ा हुआ था जिसे निकाला नहीं जा रहा था।उनका कहना है कि डस्टबीन के हाइड्रोलिक सिस्टम को ठीक करवाकर दूसरी जगह पर लगा दिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.