Move to Jagran APP

Chandigarh Housing Board: गुरप्रीत सिंह बने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर, सीएचबी रेजिडेंट्स की लड़ेंगे लड़ाई

सीएचबी सेक्टरों के काउंसलरों को इस ज्वाइंट एक्शन कमेटी में शामिल किया गया है। धनास काउंसलर कुलजीत सिंह सेेक्टर-40 काउंसलर गुरबख्श रावत सेक्टर-44 काउंसलर जसमनप्रीत सिंह सेक्टर-45 काउंसलर गुरप्रीत सिंह को इस कमेटी में शामिल किया गया है। मीटिंग में काउंसलर गुरप्रीत सिंह को सर्वसम्मति से कन्वीनर नियुक्त किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 12:50 PM (IST)
Chandigarh Housing Board: गुरप्रीत सिंह बने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर, सीएचबी रेजिडेंट्स की लड़ेंगे लड़ाई
गुरप्रीत सिंह सर्वसम्मति से कन्वीनर नियुक्त। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ः चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) के 60 हजार मकानों में लोगों ने जरूरी बदलाव कर रखे हैं। यह बदलाव इन सभी लोगों के जीवन की सबसे बड़ी समस्या बने हैं। सीएचबी इन्हें वायलेशन मानकर नोटिस दे कार्रवाई कर रहा है। वहीं लोग वर्षों से इनको रेगुलर कराने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब लोगों की इस लड़ाई को चुने हुए नुमाइंदे लड़ेंगे। सीएचबी रेजिडेंट्स वेलफेयर फेडरेशन ने सभी राजनीतिक दलों के पार्षदों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी का गठन किया है। अब यही कमेटी इन लोगों की लड़ाई लड़ेगी। सेक्टर-44 के कम्युनिटी सेंटर में सभी पार्टी के काउंसलर्स की एक ज्वाइंट मीटिंग बुलाकर उसमें यह निर्णय लिया गया। यह कमेटी दिल्ली की तर्ज पर चंडीगढ़ के रेजिडेंट्स को राहत दिलाने के लिए महापंचायत का आयोजन करेगी।

loksabha election banner

ज्वाइंट एक्शन कमेटी में यह शामिल

सीएचबी सेक्टरों के काउंसलरों को इस ज्वाइंट एक्शन कमेटी में शामिल किया गया है। धनास काउंसलर कुलजीत सिंह, सेेक्टर-40 काउंसलर गुरबख्श रावत, सेक्टर-44 काउंसलर जसमनप्रीत सिंह, सेक्टर-45 काउंसलर गुरप्रीत सिंह को इस कमेटी में शामिल किया गया है। मीटिंग में काउंसलर गुरप्रीत सिंह को सर्वसम्मति से कन्वीनर नियुक्त किया गया है।

महापंचायत में ताकत दिखाने का ऐलान

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर गुरप्रीत सिंह ने कहा कि सीएचबी रेजिडेंट्स को एक बार फिर 2001 की तरह एकजुट होकर ताकत दिखाने की जरूरत है। दिल्ली सॉल्यूशन के लिए सेक्टर-41 में हजारों की संख्या में जुटना होगा। उन्होंने कहा कि अच्छे से याद है जब 2001 में सेक्टर-40 के अंदर हजारों लोगों ने एकजुट हो ताकत दिखाई तो गैर कानूनी पावर ऑफ अटॉर्नी रातों रात कानूनी हो गई।

ऐसे होगी तैयारी

फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल वीके निर्मल ने बताया कि मीटिंग में निर्णय लिया गया कि अब कमेटी के काउंसलर्स शहर के दूसरे कांउसलर्स से मिलकर उन्हें एकजुट करेंगे। 2 दिनों में उनसे मिलकर इस अभियान में शामिल हाेने का आग्रह करेंगे। इसके बाद सेक्टर-41 में बड़ी संख्या में लोग एकजुट होकर एक्शन प्लान तैयार करेंगे। इसके बाद सीएचबी के सेक्टरों में भूख हड़ताल शुरू होगी और हर सेक्टर में महापंचायत होगी। कमेटी के मेंबर सभी काउंसलर अपने सेक्टरों में पूरा एक महीना लोगों को प्रोत्साहित करेंगे। इसके बाद स्थानीय सांसद के माध्मय से केंद्रीय गृहमंत्री को महापंचायत में आमंत्रित कर 4 लाख लोगों को राहत देने की गुहार लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.