Move to Jagran APP

चंडीगढ़ ने मिजोरम को सात विकेट से हराया

कटक में खेली जा रही बीसीसीआइ वुमेन अंडर 23 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ जीता।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 11:04 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 06:12 AM (IST)
चंडीगढ़ ने मिजोरम को सात विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कटक में खेली जा रही बीसीसीआइ वुमेन अंडर 23 वनडे टूर्नामेंट में रविवार को चंडीगढ़ ने एकतरफा मुकाबले में मिजोरम को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार छठीं जीत दर्ज की है। मिजोरम की टीम 59 रन पर ढेर हो गई थी और चंडीगढ़ ने यह लक्ष्य तीन विकेट खोकर अर्जित कर लिया। इस मैच से मिले चार अंकों की बदौलत चंडीगढ़ अब तक 24 अंक जुटा प्लेट ग्रुप की अंक तालिका में सबसे उपर है। इससे पूर्व चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर मिजोरम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। मिजोरम ओपनर्स ने बहुत धीमी शुरुआत की, लेकिन मिजोरम की टीम पर शुरू से चंडीगढ़ की गेंदबाजी भारी रही। दसवें ओवर में 16 के टीम स्कोर पर कुमारी शिबी ने ओमोमी को पांच रन पर आउट किया। इसके बाद संध्या कुमारी और एम जाधव ने तीस रन की साझेदारी कर संकट से उबरने का प्रयास कर ही रही थी कि सुमन जाधव को 21 के निजी स्कोर पर आउट कर स्कोर को दो विकेट के नुकसान पर 46 कर दिया। छह रन बाद ही रजनी देवी ने कप्तान मनिजा मुमताज को शून्य पर आउट कर स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 52 किया। मिजोरम ने खराब खेल दिखाते हुए अगले सात विकेट मात्र सात रन पर खो दिए। जिसमें सर्वाधिक रन जुटाने वाली संध्या कुमारी 26 भी शामिल थी। पांच खिलाड़ी बिना खाते खोले पॅव्हिलियन लौटे और पूरी टीम 31वें ओवर में मात्र 59 रन ही जुटा पाई। चंडीगढ़ की ओर से कुमारी शिबी ने नौ रन देकर चार विकेट चटकाए। जबकि रजनी ने तीन विकेट लेकर उनका बखूबी साथ दिया। काशवी गौतम ओर अमनजोत कौर को एक एक विकेट से संतोष करना पड़ा। चंडीगढ़ ने शून्य पर खोई पहली विकेट

loksabha election banner

60 रन का आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही, जब सलामी बल्लेबाज पारुषि प्रभाकर पारी की दूसरी गेंद में बिना खाते खोले आउट हो गई। मोनिका पांडेय और पारुल सैनी ने मिलकर 40 रन की पार्टनरशिप निभाकर स्थिति नियंत्रण में की। पारी के दसवें ओवर में पियूपियू ने पांडेय को 28 के निजी स्कोर पर आउट कर टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 40 कर दिया। तीन ओवर बाद ही लक्ष्य से मात्र तीन रन दूर, जाधव ने पारुल 14 को आउट किया। नाबाद कप्तान अमनजोत कौर 12 ने विजयी शाट जड़कर 14वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.