जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। मलोया थाना पुलिस ने एक युवक को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित से शराब की 29 बोतलें, 22 हाफ व 43 क्वार्टर बरामद हुए हैं। आरोपित की पहचान ग्वाला कालोनी मलोया के रहने वाले 30 वर्षीय लाला के रूप में हुई है। मलोया थाना पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया।

इधर, चंडीगढ़ पुलिस ने एक और शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम ने आरोपित को महिंद्रा पिकअप गाड़ी के साथ पकड़ा है। गाड़ी में देसी शराब की 60 पेटी बरामद हुई है। आरोपित इस शराब की खेप को पंजाब लेकर जा रहा था, तभी पुलिस ने उसे बापूधाम कालोनी के समीप लाइट प्वाइंट पर दबोच लिया। आरोपित की पहचान पंचकूला के गांव बिर घग्गर निवासी 30 वर्षीय अकाश मान के तौर पर हुई। सेक्टर-26 थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था।

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर चंडीगढ़ से बड़े पैमाने पर शराब तस्करी होती है। ऐसे में चंडीगढ़ पुलिस ने शराब तस्करों पर नकेल कसने का प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर इन तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

गांव दड़वा के होटल रायल प्लाजा के पास सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान प्रीत कालोनी, जीरकपुर निवासी धर्मजीत पांडे के रूप में हुई है। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने उसके खिलाफ पंजाब पुलिस एक्ट व आइपीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Edited By: Ankesh Thakur