Move to Jagran APP

इंडिया ए क्रिकेट टीम में खेलेंगे शुभमन गिल और प्रशांत चोपड़ा Chandigarh News

टीम के मध्यमक्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल का चयन पांच मैचों के लिए किया गया है जबकि प्रशांत चोपड़ा का चयन चौथे व 5वें वनडे मैच के लिए हुआ है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 12:30 PM (IST)
इंडिया ए क्रिकेट टीम में खेलेंगे शुभमन गिल और प्रशांत चोपड़ा Chandigarh News
इंडिया ए क्रिकेट टीम में खेलेंगे शुभमन गिल और प्रशांत चोपड़ा Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। मोहाली के खिलाड़ी शुभमन गिल और सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में ट्रेनी व हिमाचल की तरफ से रणजी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा का चयन इंडिया-ए टीम में हुआ है। यह दोनों खिलाड़ी साउथ अफ्रीका-ए के साथ होने वाले पांच वनडे के लिए टीम में चुने गए हैं। टीम के मध्यमक्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल का चयन पांच मैचों के लिए किया गया है, जबकि प्रशांत चोपड़ा का चयन चौथे व 5वें वनडे मैच के लिए हुआ है। पांच मैचों की यह सीरीज तिरुवनंतपुरम में 29 अगस्त से छह सितंबर तक खेली जाएगी।

loksabha election banner

प्रशांत चोपड़ा के पिता शिव कुमार चोपड़ा ने बताया कि परिवार के लिए यह खुशी का पल है, प्रशांत की कोशिश होगी की वह मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह सुनिश्चित करे। वहीं शुभमन गिल के पिता लखविंदर सिंह बताया कि न्यूज चैनल के माध्यम से पता चला कि शुभमन का चयन इंडिया-ए टीम के लिए किया गया है। हमें उम्मीद है शुभमन अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगा। 

प्रशांत को भी शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, फेंकते हैं गुगली

प्रशांत रणजी टीम में हिमाचल प्रदेश की तरफ से बतौर ऑल राउंडर खेलते हैं। वह राइट हैंडेड बैट्समैन और लेगब्रेक गुगली गेंदबाज है। उन्होंने हाल ही के रणजी सत्र में एक पारी में 338 रन बनाए थे। इसके अलावा साल 2016-17 रणजी ट्रॉफी में प्रशांत ने हिमाचल की तरफ से खेलते हुए 57.52 की बेहतरीन औसत से 978 रन बनाए थे। हिमाचल प्रदेश की टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में कोई खास नहीं रहा था, लेकिन प्रशांत ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया था। इसके साल 2017-18 रणजी सत्र की शुरुआत में ही प्रशांत ने 271 नॉट आउट रन बनाए थे। प्रशांत ने क्रिकेट के गुर सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में ही सीखे है। उनके पिता शिव कुमार चोपड़ा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बतौर सीनियर क्रिकेट कोच नियुक्त हैं।

शुभमन गिल का लगातार शानदार प्रदर्शन

हाल ही में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए शहर के सलामी बल्लेबाज शुभमन ने नाबाद 204 रनों की पारी खेली थी। रणजी सीजन और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी रहा है, बेहतर प्रदर्शन शुभमन गिल के 2018-19 के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उनके लिए यह साल काफी बेहतरीन रहा। शुभमन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 मैच खेलते हुए एक हजार रन बना लिए हैं। इसके साथ ही शुभमन गिल ने 2018-19 के रणजी सीजन में भी बेहजरीन प्रदर्शन किया था। शुभमन ने पंजाब टीम के टॉप स्कोरर में शामिल रहे हैं। शुभमन ने 5 मैचों में 728 रन बनाए हैं। शुभमन गिल के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि शुभमन काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, मुझे उम्मीद शुभमन गिल जल्द टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.