Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 261 नए केस, दो मरीजों की मौत

Chandigarh Coronavirus Updateमरने वालों में धनास निवासी 58 वर्षीय बुजुर्ग और मणिमाजरा निवासी 50 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। दोनों को पहले से ही डायबिटीज की समस्या थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 07:42 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 261 नए केस, दो मरीजों की मौत
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 261 नए केस, दो मरीजों की मौत

चंडीगढ़, जेएनएन। Chandigarh Coronavirus Update :  ट्राई सिटी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को चंडीगढ़ में 261 नए कोरोनावा यरस मामले सामने आए। दो मरीजों की मौत भी हुई है। इसके अलावा, 149 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। मरने वालों में धनास निवासी 58 वर्षीय बुजुर्ग और मणिमाजरा निवासी 50 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। दोनों को पहले से ही डायबिटीज की समस्या थी।

loksabha election banner

रविवार को मोहाली जिले में एक बार फिर दो सौ ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं। आठ मरीजों की मौत भी हुई है। राहत की बात है कि 96 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। ताजा मामलों के साथ जिले में कुल मामले बढ़कर 4882 हो गए हैं। वर्तमान में एक्टिव केस 2257 हैं और अब तक कुल 107 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, पंचकूला में 195 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इधर, रविवार को चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की डायरेक्टर रुबिंद्रजीत सिंह बराड़ और विभाग की डिप्टी डायरेक्टर राजिंद्र कौर रैपिड टेस्टिंग में संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही विभाग में खौफ का माहौल पैदा हो गया है, क्योकि विभाग के अन्य अधिकारी रूटीन में संक्रमितों के संपर्क में आते रहे हैं।

इससे पहले शनिवार सुबह शिक्षक दिवस के मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी हरवीर आनंद का काेराेना के चलते निधन हाे गया था। शिक्षा अधिकारी ने एक 31 अगस्त से जिला शिक्षा अधिकारी ऑफिस डीइअाे ऑफिस सेक्टर-19 बंद कर दिया गया थ,  क्योंकि उनके ऑफिस में उनकी पीए पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्होंने ऑफिस को बंद करवा दिया था। एक सितंबर को बुखार होने के कारण घर में है क्वारंटाइन थे और चार सितंबर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद 5 सितंबर सुबह उनका देहांत हो गया। इसके बाद विभाग ने सभी अधिकारियों को कोरोना टेस्ट कराने के आदेश दिए थे, जिसमें डायरेक्टर रुबिंद्रजीत सिंह बराड़ और डिप्टी डायरेक्टर राजिंद्र कौर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

पंचकूला में तीन की मौत, 178 और लोग कोरोना का शिकार बने

पंचकूला में शनिवार को 178 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई है। पंचकूला सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में पंचकूला का 55 वर्षीय व्यक्ति, पिंजौर का 55 वर्षीय व्यक्ति और एक 80 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इसके साथ ही पंचकूला में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 28 तक पहुंच गया है। 178 नए मा्मलों में से 142 पंचकूला के हैं।

मोहाली में 172 नए केस, पांच मरीजों की मौत

इधर, मोहाली में शनिवार को 172 नए पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं। पांच लोगों की मौत भी हुई है। राहत की बात है कि 79 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। ताजा मामलों के साथ जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4667 पहुंच गया है। अब तक कुल 2422 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 99 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में वर्तमान में 2146 एक्टिव केस हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.