Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus News : चंडीगढ़ में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट समेत 80 नए कोरोना पॉजिटिव केस

चंडीगढ़ में सोमवार को 100 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। शहर में इस समय कुल एक्टिव केस 565 हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 08:02 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus News : चंडीगढ़ में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट समेत 80 नए कोरोना पॉजिटिव केस
Chandigarh Coronavirus News : चंडीगढ़ में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट समेत 80 नए कोरोना पॉजिटिव केस

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। सोमवार को ट्राई सिटी में 224 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। चंडीगढ़ में जिला अदालत में कार्यरत ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट पुनीता बाशम्बू समेत 80 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। सोमवार को पहली बार एक दिन में 100 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। शहर में अभी तक 1595 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है जबकि 1004 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 565 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

पीजीआइ में मीडिया की एंट्री पर पाबंदी

पीजीआइ में कार्यरत स्टाफ मेंबर के लगातार कोरोना संक्रमित पाए जाने और दूसरे राज्यों से इलाज कराने के लिए आने वाले मरीज संक्रमित पाए जाने के चलते प्रशासन ने मीडिया कर्मियों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, सोमवार को पीजीआइ में कार्यरत तीन नर्सिंग आफिसर और एक हेल्थ वर्कर कोरोना संक्रमित पाए गए। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में कार्यरत दो नर्सिंग आफिसर और दो हेल्थ वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

84 लोगों के सैंपल भेजे जांच के लिए

सोमवार को मिले 80 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए 84 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट मंगलवार दोपहर तक आएगी। शहर में अभी तक 17,928 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है। इनमें से 16,246 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक 18,850 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके हैं।

पीजीआइ के अकाउंट्स डिपार्टमेंट में तीन पॉजिटिव

पीजीआइ के अकाउंट्स डिपार्टमेंट में सोमवार को तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद उन तीनों कर्मचारियों के संपर्क में आए करीब 12 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। पीजीआइ के अकाउंट्स डिपार्टमेंट को एक दिन के लिए यानी मंगलवार को बंद कर दिया है। बुधवार को अकाउंट्स डिपार्टमेंट खोला जाएगा।

डीजीपी, वित्त सचिव और डीसी की रिपोर्ट नेगेटिव

पंजाब राजभवन में कोरोना की दस्तक के बाद अब प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों के कोरोना सैंपल लेकर जांच कराई गई। सोमवार को प्रशासन के वित्त सचिव एके सिन्हा, डीजीपी संजय बेनीवाल और डीसी मनदीप सिंह बराड़ की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई। प्रशासन के इन वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में आए बाकी अफसरों और कर्मचारियों के कोरोना सैंपल लेकर जांच की जा रही है।

--------------

मोहाली में 76 और पंचकूला में 68 नए केस मिले

इधर, सोमवार को मोहाली में 76 नए कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं जबकि दो मरीजों की मौत भी हुई है। राहत की बात यह है कि 21 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। इधर, पंचकूला में सोमवार को 68 और लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इनमें 62 पंचकूला के हैं जबिक छह केस बाहर के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.