Move to Jagran APP

मूवी टिकट का अमाउंट 636 रुपये वापस न करने पर बुक माई शो और पीवीआर भरना होगा 5 हजार रुपये हर्जाना

मूवी टिकट कैंसिल न करना और टिकट अमाउंट रिफंड न करने पर बुक माई शो और पीवीआर चंडीगढ़ पर हर्जाना लगा है। दोनों के खिलाफ चंडीगढ़ क रवि ने शिकायत दी थी। ऐसे में आयोग ने दोनों पर 5 हजार क हर्जाना लगाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:02 AM (IST)
मूवी टिकट का अमाउंट 636 रुपये वापस न करने पर बुक माई शो और पीवीआर भरना होगा 5 हजार रुपये हर्जाना
बुक माई शो और पीवीआर के खिलाफ सेक्टर-33 के रहने वाले रवि इंद्र सिंह ने शिकायत दी थी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ उपभोक्ता आयोग में बुक माई शो और इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित पीवीआर के खिलाफ शिकायत की सुनवाई की, जिस पर आयोग ने दोनों पर पांच हजार रुपये (2500-2500 दोनों पर) हर्जाना लगाया। बुक माई शो और पीवीआर के खिलाफ सेक्टर-33 के रहने वाले रवि इंद्र सिंह ने शिकायत दी थी। रवि ने बताया कि उन्होंने बुक माई शो से तीन दिसंबर 2019 को दो मूवी टिकट बुक किए थे। उन्होंने पांच दिसंबर दोपहर 3:05 बजे का शो बुक किया था। इसके लिए शिकायतकर्ता ने बुक माई शो को अपने क्रेडिट कार्ड से 636.72 रुपये की पेमेंट की थी। इसके बाद बुक माई शो की ओर से उनके मोबाइल पर टिकट भेज दिए गए।

loksabha election banner

वहीं शिकायतकर्ता ने आयोग में बताया कि पांच दिसंबर 2019 को उनकी बेटी की तबीयत खराब हो गई थी। इस वजह से वह मूवी देखने नहीं जा सके। शिकायतकर्ता ने बुक माई शो के कस्टमर केयर में संपर्क कर मूवी टिकट कैंसिल करने की मांग की, लेकिन कस्टमर केयर उन्हें खुद टिकट कैंसिल करने को कहा। 

शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होंने शो से 20 मिनट पहले टिकट को रद करने की कोशिश की लेकिन उनकी तरफ से टिकट कैंसिल नहीं हुई। कई बार कोशिश करने के बाद भी बुक माई शो की ओर से शिकायतकर्ता की अपील खारिज होती रही। उन्होंने दोबारा कस्टमर केयर पर कॉल की तो भी टिकट रद करने के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया और टिकट अमाउंट वापस करन से भी इन्कार कर दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आयोग में शिकायत दी, जिस पर आयोग ने शिकायकर्ता के हक में फैसला सुनाया और बुक माई शो और पीवीआर पर हर्जाना लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.