Move to Jagran APP

कांग्रेस का डीजीपी को पत्र, कहा- बीट पुलिस व अफसरों को मानवता भी सिखाई जाए

हनुमान मंदिर के पास एक नौजवान के पैरों में गंभीर चोट लगने की वजह से उसमें कीड़े पड़े हुए थे। पुलिस को बुलाया गया को उन्होंने कहा यह तो पागल और शराबी है। ये तो ऐसे ही ठीक हो जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 12:16 PM (IST)
कांग्रेस का डीजीपी को पत्र, कहा- बीट पुलिस व अफसरों को मानवता भी सिखाई जाए
कांग्रेस का डीजीपी को पत्र, कहा- बीट पुलिस व अफसरों को मानवता भी सिखाई जाए

चंडीगढ़, जेएनएन। ''डीजीपी साहब... हल्लोमाजरा वार्ड नंबर-23 चंडीगढ़ मे एक मंद बुद्धि नौजवान जिसकी उम्र तकरीबन 20-22 साल होगी, वह अपना नाम सागर बता रहा था। हल्लोमाजरा के स्थानीय निवासी अरविंद सिंह, सरदार कप्तान सिंह, विजय गोयल ने पुलिस को सूचना दी कि हनुमान मंदिर के पास एक नौजवान के पैरों में गंभीर चोट लगने की वजह से उसमें कीड़े पड़े हुए हैं। उसके शरीर में कई जगह चोंटें भी लगी है। इस मामले में पुलिसकर्मियों व अधिकारियों की भूमिका इंसानयित के खिलाफ रही। इसलिए आग्रह करते है कि बीट पुलिस व अफसरों को भी मनावता भी सिखाई जाए।'' यह पत्र चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शशि शंकर तिवारी ने डीजीपी को लिखा है।

loksabha election banner

हेड कांस्टेबल बोले.. पागल और शराबी है..छोड़ो

शशि शंकर तिवारी ने लिखा कि दिव्यांग की हालत देखकर पुलिस कंट्रोल रुम 112 नंबर पर कॉल कर अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद मांगी गई। वहां से जवाब मिला कि यह हमारा काम नहीं हैं, एम्बुलेंस का काम है। काफी देर बाद पीसीआर और हल्लोमाजरा बीट के पुलिस अफसर आए। इस घायल को अस्पताल ले जाने की बजाय हेड कास्टेबल राकेश कुमार और दूसरे मुलाजिम घायल को डांटने लगे। उन्होंने बोला कि यह तो पागल और शराबी है। इसको क्या करना हैं, ये तो ऐसे ही ठीक हो जाएगा। इस बात पर सभी समाज सेवियों नें एतराज जताते हुए कहा कि आप लोगों की मानवता ही खत्म हो गई है।

अस्पताल लेकर जाने को निकले तो चौक पर छोड़ा

उसके बाद बड़ी मुश्किल से पीसीआर के मुलाजिम घायल को लेकर जाने को तैयार हुए। लेकिन उसे अस्पताल में भर्ती करवाने की जगह चौक के समीप उतारकर मुलाजिम चले गए। वह करीब 30 मिनट के बाद ही हनुमान मंदिर के पास फिर वापस आ गया। जिसके बाद समाज सेवी कप्तान सिंह, विजय गोयल और हम सभी ने फिर दोबारा से 112 नंबर और थाना प्रभारी सेक्टर-31 को व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेजा। दोबारा से एंबुलेंस ने आकर उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।

अस्पताल के बेड से भागा घायल

सूत्रों के अनुसार घायल सागर अस्पताल में उपचाराधीन था। देर रात वह अस्पताल से मौका पाकर भाग गया। अब दोबारा से हल्लोमाजरा के रहने वालों ने हेल्थ डिपार्टमेंट के अाला अधिकारियों को सूचना दी है। फिलहाल, घायल की तलाश की जा रही है। ताकि उसे ठीक से उपचार दिया जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.