कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। चंडीगढ़ भाजपा नेता व नगर निगम के पूर्व मेयर रविकांत शर्मा के फेसबुक मैसेंजर से लोगों को मैसेज मिल रहे हैं कि इस समय मुझे पैसों की सख्त जरूरत है। उनके फेसबुक मैसेंजर से रुपये की मांग की जा रही है। ऐसे में जिन लोगों को उनका यह मैसेज मिल रहा है वह हैरान हैं कि इन्हें पैसों की ऐसी क्या जरूरत पड़ गई है। इसके बाद उनके जानकार उन्हें फोन कॉल करके पूछ रहे हैं। 

जब रविकांत शर्मा लोगों के फोन कॉल्स आने लगे तो वह खुद हैरान रह गए। क्योंकि उनका कहना है कि उन्होंने ऐसे मैसेज किसी को नहीं किए हैं। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ कि किसी ने उनकी नकली फेसबुक आइडी बनाई है और पैसों की जरूरत होने का हवाला देकर ठगी की कोशिश की जा रही है।  हैकर रविकांत शर्मा के नाम से बनाई फेक आइडी से उनके ही फ्रेंडलिस्ट में शमिल लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर ठगने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद तुरंत रविकांत शर्मा में अपनी असली एफबी आइडी की वॉल पर अलर्ट पोस्ट कर लोगों को सतर्क रहने की जानकारी दी। इसके साथ साइबर सेल में भी शिकायत दे दी है। बता दें कि इससे पहले भी मेयर रहते रविकांत की फेक फेसबुक आइडी बनाकर हैकर ने ठगी करने की कोशिश की थी। अभी तक उस मामले में साइबर सेल की टीम आरोपित तक नहीं पहुंच पाई है।

यह पोस्ट पूर्व मेयर रविकांत शर्मा ने अपनी फेसबुक पर किया है।

रविकांत शर्मा ने बताया कि उनको किसी दोस्त से जानकारी मिली। उसने बताया कि उनकी फेसबुक मैसेंजर से मैसेज मिला था जिसमें कुछ जरूरी कारणवश पैसे की जरूरत बताई जा रही थी। इसके बाद उन्होंने अपने स्तर पर आइडी चेक की तो पता चला कि किसी ने उनकी तस्वीर लगाकर उनके नाम से फेक फेसबुक आइडी बना ली है। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने कई लोगों को कॉल कर जानकारी देने के साथ फेसबुक पर भी अलर्ट पोस्ट लिखा है।

बता दें कि इससे पहले शहर के कई और प्रतिष्ठित लोगों के भी फेसबुक अकाउंट फर्जी बनाकर इस तरह से लोगों से पैसों की डिमांड की गई है। जिनमें डीएसपी दिलशेर चंदेल, पूर्व डीएसपी जगबीर सिंह, समाजसेवी अजय जग्गा, सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार, डीएवी कालेज के प्रिंसिपल पवन शर्मा, जीसीजी-11 की प्रिंसिपल अनीता कौशल भी शामिल है। लेकिन किसी भी मामले को पुलिस सुलझा नहीं पाई है। चंडीगढ़ की हाईटेक मानी जाने वाले पुलिस किसी भी आरोपित को गिरफ्तार करना तो दूर उनका नाम तक पता नहीं कर पाई है। जबकि शहर में इस तरह से लोगों के फेसबुक अकाउंट हैक करके धोखे से पैसे मांगने का खेल जारी है।

Edited By: Ankesh Thakur