Move to Jagran APP

Chandigarh News: हिसार, धर्मशाला व जम्मू के लिए अब सीधी फ्लाइट; चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने जारी किया नया शेड्यूल

चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh Airport) ने घरेलू उड़ानों को लेकर नया शेड्यूल जारी कर दिया है। समर शेड्यूल (Chandigarh Airport Summer Schedule) में 11 नई घरेलू फ्लाइट्स भी जोड़ी गई हैं। इसके लिए एयरपोर्ट पर एप्रेन एरिया बढ़ाने से फ्लाइट्स की पार्किंग भी बढ़ गई है। समर शेड्यूल में रोजाना 12 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी एयरपोर्ट से रोजाना 24 फ्लाइट्स का संचालन होगा।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Published: Fri, 23 Feb 2024 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 07:53 PM (IST)
Chandigarh News: हिसार, धर्मशाला व जम्मू के लिए अब सीधी फ्लाइट; चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने जारी किया नया शेड्यूल
चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने जारी किया नया समर शेड्यूल (फाइल फोटो)

विकास शर्मा, चंडीगढ़। शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ से समर शेड्यूल में रोजाना 96 फ्लाइट्स का संचालन होगा। विंटर शेड्यूल के मुकाबले समर शेड्यूल में 22 अतिरिक्त फ्लाइट्स का संचालन अधिक होगा। विंटर शेड्यूल में सिर्फ 74 फ्लाइट्स थी। नागर विमानन महानिदेशालय ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट की घरेलू उड़ानों का शेड्यूल जारी कर दिया है। समर शेड्यूल में तीन नई घरेलू फ्लाइट्स शुरू की गई हैं।

loksabha election banner

हिसार,धर्मशाला व जम्मू के लिए अब चंडीगढ़ से सीधी फ्लाइट मिलेगी। सीईओ राकेश रंजन सहाय ने बताया कि समर शेड्यूल 31 मार्च से लागू होगा। एयरपोर्ट सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11.45 बजे तक ऑपरेशनल रहेगा। एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों की आवाजाही बढ़ रही है। कई मौकों पर एयरपोर्ट से एक घंटे में 1140 यात्री गए, जबकि 936 यात्री आए हैं। एयरपोर्ट से यात्री आवाजाही लगातार बढ़ रही है।

समर शेड्यूल में नई 11 फ्लाइट्स बढ़ीं

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से तीन नए शहर कनेक्ट हुए हैं। विमानन कंपनी एयरलाइंस एयर ने हिसार व धर्मशाला और इंडिगो ने जम्मू के लिए न्यू फ्लाइट्स चलाने की घोषणा की है। इसके साथ ही कुछ एयरलाइंस ने दिल्ली, मुबंई तथा अहमदाबाद के लिए भी एक-एक फ्लाइट्स शुरू की है। समर शेड्यूल में तकरीबन 11 नई फ्लाइट शुरू होंगी।

एप्रेन एरिया में अब 6 फ्लाइट्स होंगी पार्क

एयरपोर्ट पर एप्रेन एरिया बढ़ाने से फ्लाइट्स की पार्किंग भी बढ़ गई है। पहले रात के समय एयरपोरट् पर 5 फ्लाइट्स की एप्रेन एरिया में पार्क होती थी, लेकिन समर शैड्यूल में अब रात को एप्रेन एरिया में 6 फ्लाइट्स पार्क हो सकेंगी। एयरपोर्ट पर 10 बजे के बाद लैंड होने वाली फ्लाइट्स अगले दिन सुबह एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी।

चंडीगढ़-दिल्ली के बीच रोजाना 12 फ्लाइट्स का संचालन

चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए सबसे अधिक फ्लाइट संचालित होंगी। विंटर शेड्यूल में एयरपोर्ट से जहां 8 फ्लाइट्स रोजाना उड़ान भरती थी,लेकिन समर शेड्यूल में रोजाना 12 फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी, एयरपोर्ट से रोजाना 24 फ्लाइट्स का संचालन होगा।

ये भी पढ़ें: अब हिसार से दिल्ली, जम्मू समेत 7 शहरों की मिलेगी सीधी फ्लाइट

एयरपोर्ट से मुंबई व बैंगलोर के लिए 6-6 फ्लाइट्स, जयपुर व श्रीनगर के लिए 4-4 फ्लाइट, लेह व हैदराबाद के लिए 2-2 फ्लाइट, अहमदाबाद के लिए 3 फ्लाइट और कोलकता, धर्मशाला, गोवा, हिसार, इंदौर, जम्मू, लखनऊ, चेन्नई, पटना व पुणे के लिए 1-1 फ्लाइट्स शामिल हैं। यह सभी फ्लाइट्स रोजाना उड़ान भरती है, वहीं अभी एयरपोर्ट से सिर्फ दुबई के लिए इकलौती अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट है।

नागर विमानन महानिदेशालय की तरफ से अभी घरेलू उड़ानों का शेड्यूल जारी किया गया है। अगले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स का शेड्यूल भी आ जाएगा। उम्मीद की है कि विंटर शेड्यूल में बंद हुई शारजाह की फ्लाइट्स समेत एक दो अन्य अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स भी शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ के शेड्यूल में शामिल होंगी।

राकेश रंजन सहाय, सीईओ, चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.