जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Air Show: 8 अक्टूबर एयर फोर्स डे के मौके पर चंडीगढ़ की की सुखना लेक इतिहास के बड़े इवेंट एयर शो की गवाह बनने जा रही है। आठ अक्टूबर को होने वाले मुख्य इवेंट की सभी टिकट बुक हो चुकी हैं। अब केवल वीरवार छह अक्टूबर को होने वाले फुल रिहर्सल शो के लिए ही तीन अलाइटिंग प्वाइंट पर कुछ टिकट बचे हैं। अगर आप एयर शो देखना चाहते हैं और अभी तक टिकट बुक नहीं करवाई है। आपको बता रहे हैं कि अभी टिकट कहां मिल सकती है। अब केवल छह अक्टूबर के इवेंट के लिए ही टिकट मिल पाएगी।

टिकट बुक यहां से करें

शो की टिकट बुक करते समय सबसे पहले अलाइटिंग प्वाइंट का चयन करना होता है। जो अलाइटिंग प्वाइंट पर क्लिक करने के बाद उस पर टिकट फुल बताता है तो आप वहां टिकट बुक नहीं करा सकते। अधिकतर अलाइटिंग प्वाइंट फुल हैं। रेलवे कालोनी ग्राउंड मनीमाजरा, दशहरा ग्राउंड हाउसिंग बोर्ड के सामने मनीमाजरा और उप्पल हाउसिंग सोसायटी के सामने पार्किंग एरिया मनीमाजरा यह तीन जगह ही ऐसी बची हैं जहां आपको टिकट मिल सकती है। इसका मतलब यह है कि आपको टिकट बुक होने के बाद इन जगहों पर पहुंचना होगा। फिर यहां से बस सुखना लेक निर्धारित जोन में जाकर छोड़ेगी। यही बस वापस इस जगह लेकर आएगी।

एक दूसरे को शो देखने के लिए बुला रहे लोग

इंटरनेट मीडिया पर एयर शो के प्रचार और शहर में कई दिनों से उड़ रहे फाइटिंग प्लेन के शोर ने लोगों में रोमांच पैदा कर दिया था। एक दूसरे को भी लोगों ने शो देखने के लिए खूब जानकारी साझा की। चंडीगढ़ के लोग किसी भी तरह के इवेंट में दिल खोल कर हिस्सा लेते हैं। एयर शो तो अपने आप में अलग तरह का इवेंट है। जो इतिहास में पहली बार इतने बड़े स्तर पर चंडीगढ़ में हो रहा है। इसके बाद शायद ही कभी मौका मिल पाए। इसलिए लोगों में क्रेज है।

केवल इन्हीं अलाइटिंग प्वाइंट कम पार्किंग पर टिकट

  • रेलवे कालोनी ग्राउंड, मनीमाजरा
  • हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट के दूसरी तरफ दशहरा ग्राउंड मनीमाजरा
  • उप्पल हाउसिंग सोसायटी के सामने पार्किंग एरिया, मनीमाजरा

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट