Move to Jagran APP

Chandigarh Air Show: एयर शो की टिकट बुकिंग शुरू, जानिए कहां और कैसे मिलेगी

चंडीगढ़ की सुखना झील पर वायु सेना की ओर से आयोजित एयर शो की एंट्री पूरी तरह से निःशुल्क रहेगी। टिकट चेकिंग के बाद ही एंट्री मिलेगी लेकिन इस टिकट का कोई चार्ज नहीं होगा। टिकट चंडीगढ़ टूरिज्म के एप से ही बुक की जा सकती है।

By Balwan SinghEdited By: Pankaj DwivediPublished: Mon, 03 Oct 2022 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 07:54 PM (IST)
Chandigarh Air Show: एयर शो की टिकट बुकिंग शुरू, जानिए कहां और कैसे मिलेगी
चंडीगढ़ में एयर शो को लेकर रोमांच चरम पर है। सांकेतिक चित्र

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। आठ अक्टूबर को सुखना झील पर एयरफोर्स डे के मौके पर आयोजित होने जा रहे एयर शो के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। लोगों के बीच इसका रोमांच चरम पर है। अब इसकी एंट्री टिकट को लेकर हर कोई जानकारी लेने में जुटा है। आखिर कैसे एयर शो में एंट्री मिलेगी टिकट कहां से मिलेगी और कितने की होगी। यह सारी जानकारी हम आपको दे रहे हैं। सो, आगे पढ़ते रहिए। 

loksabha election banner

चंडीगढ़ टूरिज्म एप पर बुकिंग हो रही है। एयर शो की एंट्री पूरी तरह से निःशुल्क रहेगी। एंट्री टिकट चेकिंग के बाद ही होगी लेकिन इस टिकट का कोई चार्ज नहीं होगा। यह टिकट चंडीगढ़ टूरिज्म डिपार्टमेंट की एप चंडीगढ़ टूरिज्म से बुक होगी। आप चाहे 6 के लिए या 8 अक्टूबर के लिए कर सकते हैं।

क्यूआर कोड वाली होगी टिकट

प्रशासनिक सूत्र बता रहे हैं कि सोमवार शाम तक टिकट विंडो ओपन कर दी जाएगी। जो टिकट मिलेगी वह पूरी तरह से वर्चुअल होगी। यह क्यूआर कोड वाली टिकट होगी। जिसे मोबाइल से स्कैन कराने के बाद ही एंट्री होगी।

एक मोबाइल से दो टिकट

एक मोबाइल से एक या दो टिकट ही बुक हो सकेंगी। इससे ज्यादा टिकट बुक नहीं होंगी। टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग रोकने के लिए ऐसा किया गया है। एयर शो से पहले ही इसकी एंट्री टिकट को लेकर जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। इसको देखते हुए एयर शो की टिकट अभी बुक करनी शुरू नहीं की गई है। 

झील के आसपास निजी वाहन की एंट्री नहीं

सुखना लेक के आस-पास कोई भी निजी वाहन नहीं जा सकेगा। लोगों को दूर बनाए जा रहे पार्किंग वेन्यू पर पहुंचकर अपने वाहन पार्क करने होंगे। यहां से शटल बस सर्विस से लेक पहुंच सकेंगे। शटल बस सर्विस के लिए 20 रुपये का चार्ज देना होगा। सेक्टर-34 एग्जीबिशन ग्राउंड सहित सेक्टर-17 की मल्टी लेवल पार्किंग जैसी जगहों से यह शटल बस चलेंगी।

- सुखना को 8 जोन में बांट गया है। 1जोन वीवीआईपी और बाकी 7 पब्लिक के लिए होंगे

- एक फोन का एक बार ही इस्तेमाल हो सकेगा। 2 टिकट बुकिंग के लिए

- एंट्री पास एक ही दिन चलेगा

- पूरे शहर में 11 पिकअप प्वाइंट होंगे जहां से बस लोगों को सुखना लेकर जाएंगी

- लोग सीधे सुखना नही जा पाएंगे चाहे पैदल ही क्यों न जा रहे हों। बस से ही जाना और आना होगा

- एक दिन की टोटल 35000 कैपेसिटी रहेगी

- इसमें 2000 वीवीआईपी रहेंगे

- 1000 सीट्स वेटरन के लिए होंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.