Move to Jagran APP

Festive Season में वाहनों की पार्किंग के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने खोले शहर के सरकारी स्कूल

प्रशासन ने शहर के 16 सेक्टरों के सरकारी स्कूल वाहनों की पार्किंग के लिए खोलने का निर्णय लिया है। पुलिस ने सभी व्यापारियों को सुझाव दिया है कि वह अपने वाहन बाजार की प्रमुख पार्किंग में पार्क न करें।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:47 PM (IST)
Festive Season में वाहनों की पार्किंग के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने खोले शहर के सरकारी स्कूल
24 अक्टूबर से शहर के 16 सेक्टरों के सरकारी स्कूल पार्किंग के लिए खोल दिए जाएंगे। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। त्योहारी सीजन के लिए बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने शहर के 16 सेक्टरों के सरकारी स्कूल वाहनों की पार्किंग के लिए खोलने का निर्णय लिया है। 24 अक्टूबर से यह स्कूल पार्किंग के लिए खोल दिए जाएंगे। एसएसपी ट्राफिक की ओर से इन स्कूलों की सूची व्यापार मंडल को भेजी है ताकि वह अपनी मार्केट एसोसिएशन को इसकी जानकारी दे सके।

loksabha election banner

व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह का कहना है कि सेक्टर-21, 22, 23, 27, 28 और 45 ऐसे बाजार हैं जिनके यहां से स्कूल छोड़ दिए गए हैं। जबकि इन मार्केट्स में भी पार्किंग की काफी दिक्कत है। ऐसे में इन सेक्टरों के बाजारों के लिए भी अतिरिक्त पार्किंग बनाने की व्यवस्था प्रशासन को करनी चाहिए। पुलिस ने सभी व्यापारियों को सुझाव दिया है कि वह अपने वाहन बाजार की प्रमुख पार्किंग में पार्क न करें, ताकि यहां पर खरीददारी करने आए लोगों को पार्किंग मिल सके। इसके अलावा मार्केट एसोसिएशन को पार्किंग चलाने के लिए अपने भी वोलिर्टियस भी तैनात करने के लिए कहा है जोकि पुलिस की मदद कर सके। दुकानदारों को यह भी सुझाव दिया है कि वह पार्किंग में किसी को फड़ी लगाने की मंजूरी न दे।

व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह का कहना है कि हर मार्केट एसोसिएशन पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं। लेकिन जिन मार्केट्स के आसपास सरकारी स्कूल पार्किंग के लिए नहीं खोले गए हैं। वहां पर भी व्यवस्था की जाए।

इन स्कूलों में मिलेगी पार्किंग की सुविधा 

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-8, जीएमएसएसएस-15, जीएमएसएसएस-22, जीएमएचएसएस-22, स्माल पार्क ग्राउंड गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-22 के सामने, गवर्नमेंट गर्ल मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-18, जीएमएसएसएस-19, गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-19, जीजीएमएसएसएस-20, जीएमएसएसएस-20, जीएमएचएस-20, जीएमएचएस सेक्टर-29 बी, गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर-29 बी, जीएमएसएसएस- 29 ए, जीएमएचएसएस-30, गुरू नानक खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-29, जीएमएचएसएस-20, गुरू नानक खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-30 बी, जीएमएसएसएस मनीमाजरा, गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल नजदीक बस स्टैंड मनीमाजरा, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-32, जीएमएचएस सेक्टर-34, संजय पब्लिक स्कूल सेक्टर-44 के ओपन स्पेस के पास, जीएमएसएसएस-44, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर- 46, जीएसएसएस-46 डी, जीएमएसएसएस-35 डी, जीएमएचएस-35 सी, जीएमएसएस-37 सी, जीएमएसएसएस-37 सी, जीएमएचएस-38 डी, जीएमएसएसएस-40 बी, जीएमएचएस-40 ए, जीएमएसएस-41 डी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.