मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, मोहाली: पंचकूला सेक्टर-4 की मित्तल फैमिली पर आरोप है कि उन्होंने फेज-5 स्थित अनमोल रत्न ज्वैलर्स के मालिक विकास वालिया को विदेशी डायमंड मंगवाकर 25 फीसद सस्ता देने का झांसा देकर 22 करोड़ 80 लाख रुपये ठग लिए। विकास वालिया ने एसएसपी को इस संबंधी शिकायत दी थी, जिसकी जांच एसपी सिटी-1 कर रहे थे। जांच के बाद पुलिस ने उक्त फैमिली को दोषी पाया और फेज-1 थाने में अशोक मित्तल, चेतना मित्तल, अदीति मित्तल, अर्पित मित्तल, राज रानी मित्तल, विनोद मित्तल व कुछ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। अभी किसी कि गिरफ्तारी नहीं हुई है।

फेज-5 में अनमोल रत्न के नाम से ज्युलरी डिस्ट्रब्यूशन का शोरुम चला रहे सन्नी एन्क्लेव निवासी विकास वालिया ने बताया कि वह पिछले 30 सालों से मोहाली, दिल्ली, मुंबई और सूरत में गोल्ड व डायमंड का बिजनेस करते आ रहे हैं। एक पार्टी के दौरान आशोक मित्तल से उनके दोस्त ने परिचय करवाया था। उस समय अशोक मित्तल की मनीमाजरा में ट्रिपल 8 ट्रेडिंग व तम्मना ट्रेडिंग नाम से डायमंड की दो कंपनियां थी और वह विदेश से डायमंड एक्सपोर्ट करते थे। आरोपित ने उनको एक्सपोर्ट किया डायमंड यहां पर 25 से 30 फीसद सस्ता देने की बात की।

इसके बदले उनसे पहले 4 करोड़ 37 लाख रुपये कैश लिए। लेकिन बाद में उन्होंने 9 करोड़ 45 लाख रुपये की अगली पेमेंट बैंक के जरिए आरटीजीएस की। आरोपित मित्तल ने अपने व अपने परिवार के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाए। पीड़ित वालिया ने बताया कि वह लालच में आ गया कि उसे विदेशी डायमंड कम दाम पर मिल रहा है। लेकिन न तो उन्हें डायमंड मिले और न ही पैसे।

पिता के बाद मां-बेटी ने ठगा

विकास वालिया ने बताया कि पिता के बाद उनको मां-बेटी ने अपना शिकार बनाया। मां चेतना व बेटी आदिती ने खुद को एग्जीबिशन कंडक्ट करवाने के बारे में कहा, क्योंकि अशोक मित्तल से बिजनेस का सौदा हो चुका था। मां-बेटी ने उस पर विश्वास बनाया और झांसे में ले लिया। उन्होंने दिल्ली में गोल्ड व डायमंड ज्युलरी की एग्जीबिशन लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद जयपुर में एग्जीबिशन लगाएंगे और वहां पर माल भी बेचेंगे। कुल 90 दिनों के बाद प्रोफिट के साथ करोड़ों रुपये वापस आ जाएंगे। दोनों मां-बेटी एग्जीबिशन के नाम पर उससे 9 करोड़ की ज्वेलरी ले गए। यही नहीं उनको एलांते मॉल में अपने बिजनेस की फ्रैंचाइजी भी खुलवा कर दी। उसमें भी आरोपितों ने धोखा दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pankaj Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!