जेएनएन, कुराली (मोहाली)। शहर के नवनिर्मित नेशनल हाईवे के बाईपास पर शुक्रवार सुबह हुए भीषण हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पांचों को पीजीआइ चंडीगढ़ में एडमिट करवाया गया है। घटना संबंधी जानकारी देते हुए थाना सिंघ भगवंतपुरा के एएसआइ दविंदर कुमार ने बताया कि हादसा शुक्रवार सुबह करीब सवा आठ बजे हुआ।

चंडीगढ़ की ओर से महिंद्रा एक्सयूवी में कुल्लू और मनाली घूमने जा रहे चार लोग नवनिर्मित कुराली बाईपास से होते हुए जैसे ही गांव ध्यानपुरा (रोपड़) के निकट पहुंचे तभी बारिश की वजह से सड़क गीली होने के चलते उनकी गाडी अचानक स्किड हो गई। डिवाइडर को जंप कर सड़क के दूसरी ओर पहुंच गई और रोपड़ की ओर से आ रहे कैंटर से उसकी भिड़ंत हो गई। टक्कर लगने के बाद महिंद्रा एक्सयूवी बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर बीच सड़क पलट गई। हादसे में महिंद्रा में सवार चार लोगों समेत कैंटर चालक एवं क्लीनर भी बुरी तरह घायल हो गए, जिनमें से चार लोगों को कुराली के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया और बाकी दो घायलों को घटनास्थल से ही पीजीआइ चंडीगढ़ भेज दिया गया। कुराली अस्पताल में एक को डॉक्टरों ने ब्रॉटडेड घोषित कर दिया, जबकि तीनों घायलों को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया। मृतक पश्चिम बंगाल का, दो घायल पंजाब, दो यूपी और एक केरल का है।

एएसआइ दविंदर कुमार के अनुसार हादसे में मारे गए व्यक्ति की पहचान एक्सयूवी सवार सूब्रो प्रकाश मौलिक वासी हुगली (पश्चिम बंगाल) के तौर पर हुई है। जबकि कार सवार जमशेर एम (निवासी केरल), आकाश (निवासी बिजनौर यूपी) तथा चालक ऋषि (निवासी मेरठ, यूपी) पीजीआइ में उपचाराधीन है। हादसे में घायल कैंटर चालक सौरभ वासी जिला नवांशहर की दोनों टांगें फ्रेक्चर हो गई जबकि क्लीनर पप्पू वासी गांव मियांपुर निवासी रोपड़ की एक टांग में फ्रेक्चर है। पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!