Move to Jagran APP

अधिकारियों से बोले कैप्टन- आतंकवाद से निपटने को सतर्क रहें, सुरक्षा बलों का सहयोग करें

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि लोगों की सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए सिविल व सुरक्षा एजेंसियों को और भी चौकस रहकर काम करने की जरूरत है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 05:59 PM (IST)
अधिकारियों से बोले कैप्टन- आतंकवाद से निपटने को सतर्क रहें, सुरक्षा बलों का सहयोग करें

जेेेेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के सिविल व प्रशासकीय अधिकारियों से अपील की है कि सीमा पार से भारत में आतंकवाद को फिर से बढ़ावा देने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए और ज्यादा चौकस रहें। सुरक्षा बलों के साथ और बेहतर तालमेल बिठाएं। पंजाब आइएएस ऑफिसर्ज एसोसिएशन को अपने सरकारी निवास में दिए रात्रि भोज पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरहदी सूबा होने के कारण अधिक संवेदनशील है। लोगों की सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए सिविल व सुरक्षा एजेंसियों को और भी चौकस रहकर काम करने की जरूरत है।

loksabha election banner

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की अमन और शांति को किसी भी कीमत पर भंग न करने की अपनी वचनबद्धता दोहराते हुए कहा कि मौजूदा हालत में आइएएस अधिकारियों का रोल और भी अहम हो जाता है। उन्होंने अधिकारियों से अपील की है कि वह सतर्क रहें और अपने-अपने जिलों में सुरक्षा बलों के लिए उनके आंख-कान बनकर किसी भी घटना से निपटने के लिए मिल कर काम करें। इस रात्रि भोज में लगभग 100 पुरुष और महिला आइएएस अधिकारी शामिल हुए।

कैप्टन ने सभी नागरिकों की जरूरतों विशेषकर विधायकों और हथियारबंद सैनिकों के लिए अधिकारियों को और भी संवेदनशील होने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सैनिकों की समस्याओं की तरफ जवाबदेह बनें। जो भी फौज का जवान अपनी किसी भी समस्या को लेकर प्रशासनिक अधिकारी सेे मिलता है, वह खाली हाथ वापस नहीं जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने हाल ही में आई बाढ़ के समय पर प्रशासन की तरफ से किए बढ़िया राहत कार्यों के लिए अधिकारियों की सराहना की। कैप्टन ने लोगों के हितों को ध्यान में रखते आइएएस अधिकारियों और विधायकों बीच आपसी सहयोग की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोगों के प्रतिनिधि होने के कारण विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र की जमीनी हकीकत और स्थानीय जरूरतों का अधिक पता होता है। एसोसिएशन की प्रधान विनी महाजन ने मुख्यमंत्री की इस नई पहल के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव करन अवतार सिंह और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह भी उपस्थित थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.