Move to Jagran APP

सिद्धू पर मेहरबान हुए कैप्‍टन अमरिंदर, वाई से जेड हुई सुरक्षा, बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कभी नवजोत सिंह सिद्धू से काफी खफा रहते थे, लेकिन अब वह उन पर खासे मेहरबान हो गए हैं। उन्‍होंने सिद्धू की सुरक्षा वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड कर दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 09:06 PM (IST)
सिद्धू पर मेहरबान हुए कैप्‍टन अमरिंदर, वाई से जेड हुई सुरक्षा, बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली
सिद्धू पर मेहरबान हुए कैप्‍टन अमरिंदर, वाई से जेड हुई सुरक्षा, बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिली

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से कभी खफा से रहने वाले मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अब उन पर खासे मेहरबान हो गए हैं। कैप्‍टन ने सिद्धू की सुरक्षा बढ़ा दी है आैर उनको बुलेट प्रूफ कार भी दी है। सिद्धू की सुरक्षा 'वाई' श्रेणी से बढ़ा कर 'जेड' कर दी गई है। पंजाब के गृह विभाग ने सिद्धू को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफिले से एक बुलेट प्रूफ टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी भेजी है। एक करोड़ 30 लाख रुपये की कीमत वाली इस गाड़ी को बुलेट प्रूफ बनाने पर 35 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

loksabha election banner

पंजाब के गृह विभाग ने भेजी 1 करोड़ 30 लाख की गाड़ी, बुलेट प्रूफ बनाने पर 35 लाख खर्च

पंजाब के गृह सचिव एनएस कलसी ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को 3 जनवरी को पत्र लिखा था कि सिद्धू को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) का सुरक्षा घेरा बढ़ाकर इसे 'जेड प्लस' किया जाना चाहिए। कलसी ने पत्र में लिखा है कि नवजोत सिंह सिद्धू जब पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए वहां गए थे तब से उनकी सुरक्षा के लिए खतरा बढ़ गया था। उन्होंने पाक सेना प्रमुख को गले भी लगाया था।

पत्र में कहा गया है कि सिद्धू ने जुलाई 2018 में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख के खिलाफ भी टिप्पणी की थी। इसलिए उन्हें डेरा प्रेमियों से भी खतरा है। उत्तर प्रदेश के एक संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने सिद्धू के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम रखा है। इसके अलावा पंजाब के माझा क्षेत्र के ड्रग माफिया से जुड़े लोग भी सिद्धू को धमकियां देते रहे हैं।

सुरजेवाला ने राजनाथ को लिखा था पत्र, राहुल का दबाव भी आया काम

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिख कर कहा था कि सिद्धू मोदी सरकार व शिरोमणि अकाली दल की नीतियों की खुल कर आलोचना करते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

गौरतलब है कि अकाली-भाजपा सरकार के दौरान 2014 में सिद्धू की सुरक्षा कम कर दी गई थी, लेकिन बाद में इसे बहाल कर दिया गया था। अब इसे और बढ़ाया गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

काफिले में अब तीन जिप्सियां, 30 सुरक्षाकर्मी

अब सिद्धू के काफिले में 30 के करीब सुरक्षा कर्मी होंगे, जिसमें पंजाब पुलिस के कमांडो भी शामिल हैं। पहले पंजाब सरकार ने सिद्धू को आठ लाख किलोमीटर चली टोयोटा कोरोला गाड़ी दी थी, लेकिन सिद्धू ने इसे लेने से साफ इन्कार कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.