जेएनएन, चंडीगढ़। बुड़ैल जेल के कैदियों द्वारा बनाए जा रहा Furniture का सामान लोगों को खूब भा रहा है। कैदियों द्वारा बनाए जा रहे फर्नीचर के कुछ सेंपल सेक्टर-22 स्थित शोरूम में रखा जा रहा है, जिन्हें देखकर लोग बनाए गए फर्नीचर के दीवाने हो रहे हैं। फर्नीचर का सामान लोगों को इतना भा रहा है कि खरीदने के लिए लोगों में Order देने के लिए होड़ लगी है। बुड़ैल मॉडल जेल में बनी फर्नीचर Workshop फर्नीचर को लेकर पूरे उत्तर भारत में मशहूर है। वर्कशॉप में काम करने वाले कैदी Furniture तैयार करने में इस कदर माहिर है कि हर साल यहां सरकारी विभाग के लिए Furniture तैयार करने के करोड़ों रुपये के आॅर्डर आते हैं।

लोगों की मांग पर अलग-अलग डिजाइन की चेयर हो रही तैयार

बता दें कि सरकारी स्कूलों के लिए जो Furniture तैयार करवाया जाता है वह इसी Workshop से बनकर जाता है। सरकारी सादा फर्नीचर तैयार करने के साथ अब कैदी लोगों की मांग पर अलग-अलग Design की चेयर तैयार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक अब तक लोग करीब डेढ़ लाख रुपये के फर्नीचर के लिए Order दे चुके हैं। लोगों ने आर्डर देने के लिए जेल की Online Website के साथ शोरूम में जाकर भी आॅर्डर दे रहे हैं।

पैग टेबल बना आकर्षण का केंद्र

फर्नीचर को देखने के लिए शोरूम में पुरुष ज्यादा आ रहे हैं। इसकी मुख्य वजह यह भी है कि यहां पुरुषों के लिए पैग टेबल बनाए जा रहे हैं जो मुख्य आकर्षण केंद्र बना हुआ है। इसके अलावा यहां Office Chair और जज चेयर भी तैयार की जा रही है। जज चेयर के लिए अभी तक सात Order आ चुके हैं। वहीं पैग टेबल लिए ग्यारह Order किए जा चुके है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!