Move to Jagran APP

हथियारबंद लुटेरों से निहत्था भिड़ गया सर्राफा कारोबारी

सेक्टर-8 मार्केट स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स पर दिनदहाड़े लूट की कोशिश की गई। शनिवार दोपहर हाथ में रिवॉल्वर और चाकू लिए तीन बदमाश ज्वेलरी शॉप में घुसे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 11:55 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 11:55 PM (IST)
हथियारबंद लुटेरों से निहत्था भिड़ गया सर्राफा कारोबारी

जागरण संवाददाता, पंचकूला :

loksabha election banner

सेक्टर-8 मार्केट स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स पर दिनदहाड़े लूट की कोशिश की गई। शनिवार दोपहर हाथ में रिवॉल्वर और चाकू लिए तीन बदमाश ज्वेलरी शॉप में घुसे। मगर वे शॉप मालिक संदीप वर्मा के साहस के आगे अपने इरादे में सफल न हो सके। शॉप मालिक उनसे निहत्था ही भिड़ गया। ऐसे में उन्हें वहां से भागना पड़ा। हालांकि वे फरार होने में सफल रहे। पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।

बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप मालिक संदीप वर्मा पर हमला कर उसे घायल कर दिया, लेकिन फिर भी संदीप ने हिम्मत जुटाते हुए लुटेरों को अपनी मनमानी नहीं करने दी। घायल संदीप को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

संदीप वर्मा निवासी सेक्टर-15 ने बताया कि उसकी सेक्टर-8 पंचकूला में बूथ नं. 78 में मां लक्ष्मी ज्वैलर्स नामक ज्वेलरी शॉप है। हर रोज की तरह उसने अपनी दुकान को करीब 10.30 बजे पर खोला। करीब 11.45 बजे उसका रिश्तेदार विनय वर्मा कुछ सामान बदलवाने के लिए आया था। करीब पांच मिनट में वह सामान बदलवा कर वहां से चला गया। करीब 12 से 12.15 बजे के बीच दुकान में एक साथ तीन व्यक्ति दाखिल हुए, उनमें से एक ने अपने हाथ में देसी रिवाल्वर पकड़ रखी थी। एक ने अपने हाथ में चाकू पकड़ रखी थी। अंदर आते ही उन्होंने संदीप वर्मा से कहा कि चुपचाप बैठ जाओ। संदीप वर्मा अपनी सीट से खड़ा होकर उनसे पहले तो बाहर की तरफ भागने लगा, तो लुटेरों ने लूट की नीयत से संदीप वर्मा पर देसी रिवाल्वर व चाकू से जबरदस्ती बैठाने की कोशिश की। लेकिन संदीप वर्मा चिल्लाकर गेट की तरफ भागा, तो पीछे से एक लूटेरे ने उसके सिर में चाकू मार दिया। संदीप दुकान से बाहर निकालकर जोर-जोर से चिल्लाने लगा, तो तीनों लुटेरे डर गए। उन्हें लगा कि शोर सुनकर यदि वहां आसपास के लोग पहुंच गए तो वे पकड़े जाएंगे। यही सोचकर उन्होंने तत्काल वहां से भागना ही मुनासिब समझा। इसी बीच आस पड़ोस में रहने वाले दुकानदार वहां एकत्र हो गए। संदीप के सिर में ज्यादा चोट के कारण पड़ोसी पिकू वर्मा ने उसे सिविल अस्पताल सेक्टर-6 में दाखिल करवाया। पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। तीनों लुटेरों ने पहना था मास्क

उधर, घटना की सूचना मिलते ही डीसीपी मोहित हांडा मौके पर पहुंचे। हांडा ने कहा कि लुटेरों के बारे में तफ्तीश की जा रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसीपी सतीश कुमार ने बताया कि लुटेरों के हाथ में रिवाल्वर थी। एक हमलावर ने संदीप वर्मा पर चाकू से वार कर उसे जख्मी कर दिया। हमलावरों ने मास्क पहन रखे थे। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। वारदात की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद, लुटेरों को पकड़ने के लिए टीम गठित

घटना के बाद पंचकूला विधायक व हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने ज्वेलरी शॉप मालिक संदीप वर्मा का हाल जाना। गुप्ता ने डीसीपी मोहित हांडा को मौके पर से ही फोन किया। कहा कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी है। पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.