Move to Jagran APP

भाजपा ने शुरू की गुरदासपुर के लिए फाइनल तैयारी, प्रभात झा देंगे हाईकमान को रिपोर्ट

पंजाब भाजपा प्रभारी प्रभात झा रविवार से गुरदासपुर उपचुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों को अंतिम रूप देने का प्रयास करेंगे। इसके बाद रिपोर्ट हाईकमान को सौंपी जाएगी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 11:23 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 11:23 AM (IST)
भाजपा ने शुरू की गुरदासपुर के लिए फाइनल तैयारी, प्रभात झा देंगे हाईकमान को रिपोर्ट
भाजपा ने शुरू की गुरदासपुर के लिए फाइनल तैयारी, प्रभात झा देंगे हाईकमान को रिपोर्ट

चंडीगढ़, [मनोज त्रिपाठी]। भारतीय जनता पार्टी ने गुरदासपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर फाइनल तैयारी शुरू कर दी है। पंजाब प्रभारी प्रभात झा रविवार से तीन दिन के दौरे पर विस्तारकों की रिपोर्ट पर मंथन के साथ-साथ बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करके जहां भी चुनाव की तैयारियों में कमियां रह गई हैं उन्हें दूर करने के निर्देश देंगे। फिल्म अभिनेता व भाजपा के सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद इस सीट पर उप चुनाव होने हैं। अभी तक उप चुनाव को लेकर तिथि की घोषणा नहीं की गई है।

loksabha election banner

भाजपा की कवायद है कि उप चुनाव की तैयारियों को चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले ही अमलीजामा पहना दिया जाए। अभी तक कांग्रेस व आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों के चयन को लेकर ही अपनी नहीं तय कर पा रही हैं। तीन साल का कार्यकाल निकलने के बाद कांग्रेस व आप की तरफ से फिलहाल कोई भी दावेदार इस सीट से डेढ़ साल के कार्यकाल के लिए अपनी किस्मत आजमाने को लेकर आगे नहीं आ रहा है।

यह भी पढें: चंडीगढ़ PGI में ऑक्सीजन न मिलने से महिला मरीज की मौत, 40 मिनट तक तड़पती रही

भाजपा के पास यह सीट लंबे समय से है। विनोद खन्ना यहां से चार बार जीते थे। इसलिए भाजपा की कोशिश है कि यह सीट उसकी झोली में ही रहे। इसके लिए भाजपा ने दो महीनों से दिन-रात एक कर रखा है। दो महीनों में भाजपा के पंजाब प्रभारी प्रभात झा खुद तीन बार दौरा करके चुनाव की तैयारियों की रूपरेखा लगभग तय कर चुके हैं।

बीते महीने भाजपा ने विस्तारकों को गुरदासपुर भेज कर संगठन को नए सिरे से मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उनकी रिपोर्ट पर प्रभात झा मंथन करके अपने तीन दिन के दौरे में जहां भी चुनाव की तैयारियों में कमी रह गई है उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे। इसके लिए सभी नौ विधानसभा सीटों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करके उन्हें फाइनल लक्ष्य दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नशे में धुत कांस्टेबल की गुंडागर्दी, युवक को हॉकी और डंडे से पीट-पीटकर किया अधमरा

इसके बाद झा दिल्ली जाकर पार्टी हाईकमान को चुनावी तैयारियों संबंधी अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। भाजपा चूंकि श्रद्ध में कोई महत्वपूर्ण काम करने से बचती है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि श्रद्ध खत्म होने के बाद शुरू होने वाले नवरात्रों में पार्टी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दे। इस बीच प्रदेश भाजपा में भी बदलाव के संकेत पार्टी ने दे दिए हैं। देखना यह है कि संगठन में बदलाव में उप चुनाव से पहले किए जाते हैं या उप चुनाव के बाद। हालांकि प्रदेश सचिव विनीत जोशी का कहना है कि फिलहाल प्रदेश भाजपा में परिवर्तन एजेंडा नहीं है, बल्कि सारा फोकस उप चुनाव पर है।

अभी तक पार्टी ने नहीं मांगे नाम

उप चुनाव में उम्मीदवार को लेकर पंजाब भाजपा से हाईकमान ने अभी तक संभावित उम्मीदवारों के नाम नहीं मांगे हैं। उम्मीद की जा रही है कि नवरात्र में हाईकमान पंजाब भाजपा से संभावित उम्मीदवारों के नामों की मांग करेगा। प्रदेश सचिव विनीत जोशी ने बताया कि संभावित उम्मीदवारों के नाम तैयार हैं, हाईकमान की ओर से जैसे ही नाम मांगा जाएगा हमारी तरफ से कोई देरी नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बेटी जोर-जोर से चिल्लाती रही और पिता ने नहर में उतार दी बाइक, पुलिस हैरान

वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटियां लगाईं

भाजपा ने उप चुनाव के मद्देनजर वरिष्ठ नेताओं की ड्यूटियां लगा दी हैं। पठानकोट विधानसभा हलके का इंचार्ज पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, गुरदासपुर हलके का इंचार्ज पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल, डेरा बाबा नानक में पूर्व मंत्री अनिल जोशी, बटाला में राष्ट्रीय उप प्रधान अविनाश राय खन्ना व फतेहगढ़ चूड़िया में राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को तैनात किया है।

बूथ स्तर तक समीक्षा व फीडबैक लेने की कवायद

उपचुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रधान विजय सांपला व प्रदेश इंचार्ज प्रभात झा अगले तीन दिन तक गुरदासपुर में डेरा डालेंगे। वह सभी नौ बूथ स्तर पर सम्मेलन कर कार्यकर्ताओं को एकजुट करेंगे। 10 सितंबर को सुजानपुर, पठानकोट व भोया, 11 सितंबर को दीनानगर, गुरदासपुर, कादियां व डेरा बाबा नानक व -12 सितंबर को बटाला व फतेहगढ़ चूड़ियां में बूथ स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री पर भाजपा हमलावर, कहा- पंजाब की खस्ता हालत के लिए मनप्रीत जिम्मेदार

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.