Move to Jagran APP

जीरकपुर में आतंकी साजिश नाकाम, एके-47 और तीन बैग में कैश बरामद, एक गिरफ्तार

जीरकपुर में खुफिया टीम ने एक फ्लैट में दबिश दी। फ्लैट से एके-47 और तीन बैग में कैश बरामद किया गया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 08:56 AM (IST)
जीरकपुर में आतंकी साजिश नाकाम, एके-47 और तीन बैग में कैश बरामद, एक गिरफ्तार

जेएनएन, मोहाली। जीरकपुर थाने के अधीन पड़ते गांव सिंघपुरा रोड पर बनी एमीनेंस सोसायटी में शनिवार देर रात ढाई बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी और पंजाब पुलिस की संगठित अपराध नियंत्रण इकाई ने संयुक्त ऑपरेशन में छापामारी की। एनआइए और ओसीसीयू की टीमों ने टावर नंबर बी-4 के फ्लैट नंबर 913 में रहने वाले सुरिंदर सिंह उर्फ सिकंदर को गिरफ्तार किया। हालांकि इस बारे में किसी भी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। एसएसपी मोहाली ने भी जानकारी होने से इन्कार किया है।

loksabha election banner

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी वाले सिकंदर के घर से एके-47, स्नाइपर राइफल्स, पिस्टल व नकदी से भरे तीन बैग साथ लेकर गए हैं। कुछ लाख की नकली करंसी भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि सिकंदर किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। उसके संबंध उन बदमाशों से भी बताए जा रहे हैं जिन्होंने पंजाब में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या की है।

सामने रहने वाले पड़ोसी ने बनाया पूरे घटनाक्रम का वीडियो

सिकंदर के फ्लैट के ठीक सामने वाले फ्लैट में रहने वाले विजय नाम के व्यक्ति ने अपने फ्लैट से गुप्त तरीके से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाई। उसका कहना था कि बाहर शोर सुनकर जब उसने देखा सिकंदर के फ्लैट के बाहर हथियारों से लैस व्यक्ति खड़े थे तो उसने वीडियो बनानी शुरू की। फुटेज के दौरान रात ढाई बजे सिविल वर्दी में चार युवक आए जिन्होंने सिकंदर के फ्लैट की डोरबैल बजाई। जैसे ही दरवाजा खुला एक हथियारबंद व्यक्ति को छोड़कर बाकी सभी फ्लैट में दाखिल हो गए और कमरा अंदर से बंद कर दिया। एक व्यक्ति बाहर खड़ा रहा। खुफिया एजेंसी वाले करीब तीन घंटे फ्लैट में रुके और जब बाहर निकले तो सिकंदर उनके साथ था और हथियारबंद लोगों के हाथों में तीन बड़े बैग थे।

एसएचओ गुरबंत सिंह ने किया मौके पर जाने से इन्कार

खुफिया एजेंसी को सूचना मिली थी कि सिकंदर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है और उसके फ्लैट में संदिग्ध सामान है। सूत्रों से पता चला है कि रेड में दो स्पेशल टीमों का ज्वाइंट ऑपरेशन था जिसके बारे में लोकल पुलिस को भी सूचना नहीं दी गई थी। जीरकपुर थाना पुलिस को सुबह इसकी जानकारी मिली जिसके बाद एसएचओ गुरबंत अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन जब उसने पूछा गया तो उन्होंने साफ इन्कार कर दिया।

पत्नी व बच्चों के साथ रह रहा था यहां, डीवीआर की गई जब्त

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले लुधियाना में जो 30 किलो सोने और साढ़े तीन लाख कैश की लूट करने वाले आरोपित थे, वे वारदात के बाद इसके पास ही ठहरे थे। बताया जा रहा है कि सिकंदर इस फ्लैट में अपनी पत्नी व दो छोटे बच्चों के साथ रह रहा था। सूत्रों के अनुसार सोसायटी की डीवीआर भी एजेंसियों ने जब्त की है।

क्या कहती है पुलिस

मुझे इसकी जानकारी नहीं है, मैं जांच करवा रहा हूं कि सिकंदर नाम के व्यक्ति को कौन लोग साथ लेकर गए हैं।

-कुलदीप सिंह चाहल, एसएसपी मोहाली

मुझे तो पता ही नहीं कि ऐसा कुछ भी हुआ है, मैं तो मौके पर भी नहीं गया। पता करता हूं कि मामला क्या है।

-गुरबंत सिंह, एसएचओ, जीरकपुर

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.