चंडीगढ़/मानसा, जेएनएन। पंजाब की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। पिछले काफी समय से खामोश पूर्व मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह की पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने यह संकेत दिया है। उन्‍होंने खुद और पति के भाजपा में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा यदि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का साथ छोड़े तो पार्टी में वापसी पर विचार कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने आप के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी जमकर तारीफ की।

वह मानसा के भीखी के डेरा बाबा बलवंत मुनि जी में नतमस्तक हुईं और डेरे के गद्दीनशीन बाबा दर्शन मुनि जी से आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीक की। डॉ. नवजोत कौरसिद्धू ने कहा कि वह पहले भी कहती थीं और आज भी अपने उसी स्टैंड पर कायम हैं कि यदि भाजपा अकाली दल का साथ छोड़ दे तो वापसी के बारे में सोचा जा सकता है।

डॉ. नवजोत ने आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जब दिल्‍ली में सत्ता में आए थे तो उन्होंने अपनी सेहत पॉलिसी अरविेंद केजरीवाल के समक्ष रखी थी। इसे मानकर केजरीवाल ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक खोले और इसके माध्‍यम से उन्‍होंने वहां सेहत सेवाओं में चमत्कारी सुधार किए।

पति नवजोत सिंह सिद्धू की राजनीति और कांग्रेस में भूमिका पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने उनको जो जिम्मेदारी सौंपी, उन्‍होंने बखूबी निभाया। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू अकेले ऐसे विधायक हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपनी जेब से करोड़ों रुपये खर्च कर जरूरतमंद परिवारों को राशन मुहैया करवाया है।

---

जहरीली शराब के आरोपितों को मिले कड़ी सजा

पंजाब में जहरीली शराब से मौत के मामले पर डॉ. सिद्धू ने कहा कि दोषी कोई भी हो, उसे गिरफ्तार करके उसकी संपत्ति जब्त करनी चाहिए। उन्होंने मृतकों के परिवार के साथ संवेदना भी जाहिर की।

यह‍ भी पढ़ें: Haryana Board Result 2020: 10वीं के रिजल्‍ट में छात्रा को मैथ में मिले दो नंबर, री-चेकिंग में आए 100

यह‍ भी पढ़ें:  अमृतसर के प्लास्टिक बेबी, मछली जैसे हैं मुंह और होंठ, रहस्यमय ढंग से उतर जाती है चमड़ी 

 

यह‍ भी पढ़ें:  अब देशभर में 150 और हरियाणा-पंजाब में 18 प्राइवेट ट्रेनें दौड़ेंगी, जानें किन रूटों चलेंगी

 


यह‍ भी पढ़ें: Exclusive Interview: जस्टिस लिब्राहन बोले- मुझे पहले दिन से पता था अयोध्या में बनकर रहेगा

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!