Move to Jagran APP

Bharat Bandh: मोहाली में कल बाजार और हाईवे रहेंगे बंद, इसलिए जरूरी हो तभी घर से निकलें

Bharat Bandh मोहाली सोमवार को अगर आप को जरूरी काम है तो ही घर से निकलें। क्योंकि कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर सोमवार को भारत बंद की कॉल है। मोहाली में कल बाजार बंद रहेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 02:45 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 02:45 PM (IST)
Bharat Bandh: मोहाली में कल बाजार और हाईवे रहेंगे बंद, इसलिए जरूरी हो तभी घर से निकलें
पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

जागरण संवाददाता, मोहाली। Bharat Bandh: मोहाली सोमवार को अगर आप को जरूरी काम है तो ही घर से निकलें। क्योंकि कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर सोमवार को भारत बंद की कॉल है। ऐसे में लोगों को बेवजह सड़कों पर निकलने पर परेशानी हो सकती है। क्योंकि सोमवार को किसान हाईवे सहित शहर की सड़कों पर धरना लगा सकते हैं। इसको लेकर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। किसान मोर्चे ने लोगों से बंद का कामयाब बनाने का आह्वान किया है। 

loksabha election banner

बता दें कि मोहाली के बाजार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान केमिस्ट शॉप व अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेगी। सरकारी कार्यालय भी आम दिनों की तरह खुलेगें।

व्यापार मंडल के महासचिव सर्बजीत सिंह पारस ने कहा कि जरूरी काम, एंबुलेंस, शादी समारोह में जाने वाले या ड्यूटी पर जाने वाले लोगों को परेशानी न हो इस का ध्यान रखा जाए। क्योंकि सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। किसान जत्थेबंदियां वंलटियर्स की ड्यूटी लगाए जो छानबीन करने के बाद लोगों को जाने दे। वहीं किसान नेता नच्छतर सिंह बैदवान ने कहा कि बंद के दौरान उनकी ओर से एंबुलेंस या कोई अन्य जरूरी सेवा के लिए अलग से रास्ता रखेंगे। ताकि किसी को दिक्कत न आए।

वैदवान ने कहा कि यह लड़ाई केवल किसानों की ही नहीं है, बल्कि हम सबकी है। ऐसे में इसे सफल बनाने के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। व्यापर मंडल ने जिला मोहाली के सभी मार्केट के प्रधानों से निवेदन किया की है कि वह इस बात को पुख्ता बनाएं कि सोमवार को सभी दुकानें बंद रखेंगे। सभी दुकानदार और व्यापारी भी संयुक्त किसान मोर्चे के संघर्ष में शामिल हों और इस संघर्ष को कामयाब बनाएं। किसान नेताओं ने कहा कि लोगों को दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.