Move to Jagran APP

बीसीसीआइ वुमंस सीनियर वनडे ट्राफीः लगातार तीन मुकाबलों में चंडीगढ़ टीम को मिली हार, ये है वजह

बीसीसीआइ वुमंस सीनियर वनडे ट्राफी में चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब चल रहा है। टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। टीम की कोई भी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 12:54 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 12:54 PM (IST)
बीसीसीआइ वुमंस सीनियर वनडे ट्राफी, लगातार तीन मुकाबलों में चंडीगढ़ टीम को मिली हार।

चंडीगढ़ [वैभव शर्मा]। चंडीगढ़ वुमेन क्रिकेट टीम का बीसीसीआइ वुमंस सीनियर वनडे ट्राफी में प्रदर्शन बहुत ही खराब चल रहा है। टीम अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है। टीम की हार के कई कारण हैं लेकिन चयनकर्ताओं द्वारा टीम का चयन भी एक मुख्य कारण है। आलम यह है कि चंडीगढ़ टीम की कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो सकी है। प्रतियोगिता में चंडीगढ़ टीम को अपने से कमजोर टीमों से भी मात खानी पड़ रही है।

loksabha election banner

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही खिलाड़ी शिवानी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। शिवानी को टीम से बाहर करने का कारण था, उनके दस्तावेज चंडीगढ़ के नहीं थे। जब शिवानी का सिलेक्शन हुआ था, उस समय भी काफी बवाल हुआ था। यूटीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि जिस दिन टीम का चयन हुआ था, तभी पता लग गया था कि ये टीम टूर्नामेंट में कोई भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही। वहीं अधिकारी ने यहां तक कहा कि टीम में बेशक कई खिलाड़ी ऐसी हैं जिनकाे उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह दी गई है। लेकिन उन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा।

लगातार तीन मुकाबले में मिली हार

चंडीगढ़ वुमेन टीम का पिछला सत्र बेशक अच्छा गया है। लेकिन इस सत्र में टीम किसी फिसड्डी की तरह ही मैदान में उतर रही है। खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज देखकर लग नहीं रहा है कि वो मैच खेलने या जीतने के इरादे से मैदान में उतर रही हैं। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबजी और क्षेत्ररक्षण में खिलाड़ी विफल हो रहे है। जिसका खामियाजा टीम को लगातार तीन मैचों में हार कर भुगतना पड़ा।

शर्मनाक प्रदर्शन से भी नहीं लिया सबक

पहले मैच में चंडीगढ़ को गोवा जैसी टीम ने अपने सामने घुटने टेकने पर विवश कर दिया था। उस हार के बाद भी चंडीगढ़ की खिलाड़ियों ने कोई सबक नहीं लिया। टीम ने आंध्र प्रदेश के साथ हुए मुकाबले में भी काफी गलतियां की। मैच दर मैच खराब प्रदर्शन कर रही महिला खिलाड़ियों के चयन पर सवाल खड़े होने लग गए हैं कि आखिर इन खिलाड़ियों का चयन किस आधार पर किया गया।

खराब रहा खिलाड़ियों का प्रदर्शन

टूर्नामेंट में चंडीगढ़ की ओर से केवल एक दो खिलाड़ी ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें छोड़ दिया जाए तो टीम का कोई भी खिलाड़ी तीनों मैचों में कुछ कमाल नहीं कर पाई। टीम की मजबूत कड़ी काशवी गौतम ने भी टूर्नामेंट में अपने खेल प्रदर्शन से निराश ही किया है। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन औसतन ही रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.