Move to Jagran APP

बलरामजी दास टंडन चैरिटेबल फाउंडेशन ने चंडीगढ़ में जरूरतमंद महिलाओं को वितरित किया राशन

चंडीगढ़ में 63 जरूरतमंद विधवा महिलाओं को मासिक राशन की किट वितरित की गई। यह मासिक राशन वितरण योजना बलरामजी दास टंडन चेरिटेबल फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश भाजपा उप प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा शुरू की गई थी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 02:12 PM (IST)
बलरामजी दास टंडन चैरिटेबल फाउंडेशन ने चंडीगढ़ में जरूरतमंद महिलाओं को वितरित किया राशन
बलरामजी दास टंडन चेरिटेबल फाउंडेशन का राशन वितरण कार्यक्रम हर महीने के पहले रविवार को आयोजित किया जाता है।

चंडीगढ़, जेएनएन। बलरामजी दास टंडन चैरिटेबल फाउंडेशन ने रविवार को 63 जरूरतमंद विधवा महिलाओं को मासिक राशन की किट वितरित की गई। यह मासिक राशन वितरण योजना बलरामजी दास टंडन चेरिटेबल फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश भाजपा उप प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा शुरू की गई थी और यह कार्यक्रम हर महीने के पहले रविवार को आयोजित किया जाता है ।

loksabha election banner

राशन किट में आटा, चावल, चीनी, दाल, सरसो तेल, नमक, चायपती,, नहाने का साबुन, दुध पाउडर,विभिन्न प्रकार के मसाले,  टायलेटरीज, सब्जियां आदि  उपलब्ध करायी जाती है। उल्लेखनीय है कि बलरामजी दास टंडन के देहांत के बाद यह योजना शुरू की गई है जिसमें हर महीने जरूरतमंद महिला को फ्री में राशन मुहैया कराया जाता है।

कौन थे बलरामजी दास टंडन

बलरामजी दास टंडन चंडीगढ़ के रहने वाले थे उन्होंने राजनीति जीवन की शुरूआत संघ से जुड़कर की थी। जिसके बाद लंबे समय तक पंजाब की राजनीति में सक्रिय रहे और अमृतसर से सांसद के तौर पर भी चुनकर संसद में पहुंचे। करीब 30 सालों के राजनीतिक सफर में वह छतीसगढ़ के राज्यपाल भी रहे। उनका देहांत भी छतीसगढ़ में राज्यपाल के तौर पर हुआ था। जिस समय बलरामजी दास टंडन छतीसगढ़ में राज्यपाल थे, उसी समय उनके बेटे संजय टंडन पहले चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष के तौर पर रहे और वर्तमान में उनके पास हिमाचल प्रदेश भाजपा उप प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार है। बलरामजी दास टंडन के देहांत के बाद उनके बेटे ने फाउंडेशन की नींव रखी और लगातार हर महीने जरूरतमंद विधवा महिलाओं को एक महीने का राशन मुहैया करवा रहे है। फाउंडेशन संस्थापक संजय टंडन ने बताया कि हमारा प्रयास शहर की हर महिला को एक बेहतर जीवन देना था। पिता बलरामजी दास टंडन ने भी अपना जीवन जरूरतमंदों की सेवा में न्यौछावर किया था। उन्हीं के पदचिन्हों पर चलकर फाउंडेशन बनाई है और हर महीने राशन वितरित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.