Move to Jagran APP

जीरकपुर के वार्ड 17 की सड़कों की हालत खस्ता, रोड पर गड्ढों की भरमार, दुकानदारों का काम ठप

जीरकपुर के वार्ड नंबर-17 की तो यह वार्ड नेशनल हाईवे से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। इस वार्ड की आबादी 50 हजार के करीब है लेकिन सड़कों की हालत इतनी खस्ता है कि दो पहिया वाहन पर चलना खतरे से खाली नहीं है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 04:22 PM (IST)
जीरकपुर के वार्ड 17 की सड़कों की हालत खस्ता, रोड पर गड्ढों की भरमार, दुकानदारों का काम ठप
जीरकपुर के वार्ड नंबर 17 की सड़क पर पड़े गड्ढे।

जीरकपुर, [सुमेश ठाकुर]। जीरकपुर में नगर परिषद चुनाव संपन्न हुए भी दो महीने बीत चुके हैं, लेकिन आज भी विभिन्न विकास कार्य स्थानीय पार्षदों और अधिकारियों के इंतजार कर रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार बीते कई वर्षों से विभिन्न समस्याओं को झेल रहे हैं। नया पार्षद आने के बाद उम्मीद थी कि यह लोगों की परेशानियों को सुनेंगे लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है। ऐसे में लोग अपनी समस्याएं किसे सुनाएं और कैसे समाधान पाएं।

loksabha election banner

बात करें जीरकपुर के वार्ड नंबर-17 की तो यह वार्ड नेशनल हाईवे से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। इस वार्ड की आबादी 50 हजार के करीब है, लेकिन सड़कों की हालत इतनी खस्ता है कि दो पहिया वाहन पर चलना खतरे से खाली नहीं है। आठ फीट चौड़ी सड़क पर इतने बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं कि बारिश के बाद पैदल चला भी मुश्किल हो जाता है।

जीरकपुर के वार्ड नंबर 17 की सड़क पर पड़े गड्ढे।

कारोबार में हो रहा नुकसान

वार्ड नंबर-17 में मोटर रिपेयर की दुकान करने वाले लुकमान खान ने बताया कि उनका यहां अपना सर्विस सेंटर है और वह 14 साल से यहां दुकान कर रहे हैं। सड़क की हालत देखकर कोई भी चालक यहां गाड़ी वॉश कराने नहीं आता। न ही कोई रिपेयर के लिए वाहन छोड़कर जाता है। जिसका सबसे बड़ा कारण टूटी सड़क से उठने वाली धूल है। धूल इतनी ज्यादा उड़ती है कि पूरा दिन दुकान पर बैठना भी मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा टूटी सड़क पर हर रोज दो से तीन हादसे होने आम बात है। रात के समय दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार हो जाते हैं। 

स्थानीय दुकानदार मोहित गुप्ता ने बताया कि उनकी यहां बेकरी की दुकान है। जिस समय दुकान शुरू की तो उस समय उम्मीद थी कि एरिया की आबादी काफी है तो काम अच्छा चलेगा लेकिन टूटी सड़क की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि यहां पर कोई आकर खरीदारी करना ही नहीं चाहता। बजट इतना ज्यादा नहीं है कि कोई बड़ा शोरूम ले सकूं। सड़क को खराब हुए करीब एक साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है। कोरोना का नाम लेकर हर बार टाल दिया जाता है।

मार्केट एसोसिएशन के प्रधान रोशन मलिक ने बताया कि सड़क को ठीक करवाने के लिए नगर परिषद के प्रधान से अपील की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इसी महीने सड़क की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ जो सीवरेज का काम बचा हुआ है वह भी पूरा हो जाएगा और स्थानीय दुकानदारों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.