Move to Jagran APP

कर्मयोगी स्कीम के तहत टॉपर बेटियों को किया सम्मानित

'दैनिक जागरण' समाचार पत्र द्वारा ट्राईसिटी में जागरण कर्मयोगियों के बच्चों के लिए खास स्कॉलरशिप का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ट्राईसिटी से कर्मयोगियों की आठ बेटियों को स्कॉलरिशप के लिए चुना गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 04:00 PM (IST)
कर्मयोगी स्कीम के तहत टॉपर बेटियों को किया सम्मानित
कर्मयोगी स्कीम के तहत टॉपर बेटियों को किया सम्मानित

जागरण संवादादात, चंडीगढ़ : 'दैनिक जागरण' समाचार पत्र द्वारा ट्राईसिटी में जागरण कर्मयोगियों के बच्चों के लिए खास स्कॉलरशिप का रिजल्ट घोषित कर दिया है। ट्राईसिटी से कर्मयोगियों की आठ बेटियों को स्कॉलरिशप के लिए चुना गया। स्कॉलरशिप पाने वालों में छठी से दसवीं क्लास की छात्राएं शामिल हैं। दैनिक जागरण ग्रेटर पंजाब के महाप्रबंधक मो¨हदर कुमार ने चुनी गई बेटियों को स्कॉलरशिप राशि और प्रशंसा पत्र दिया गया। मोहाली फेज-8 स्थित 'दैनिक जागरण' प्रेस में आयोजित एक समारोह में कर्मयोगी की बेटियों को यह स्कॉलरशिप दी गई। स्कॉलरशिप के तहत बेटियों को 2100 रुपये नगद और प्रशंसा पत्र दिया गया। कार्यक्रम में स्कॉलरशिप पाने वाली छात्राओं के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

loksabha election banner

इस मौके पर पंचकूला से अनीशा, मनीमाजरा से वंशिका, मोहाली से चेतना, पंचकूला से कृतिका चौहान, पंचकूला से कीर्ति शर्मा, मनीमाजरा से महक, मोहाली से मुस्कान प्रीत कौर और मोहाली निवासी प्रेम लता को सम्मानित किया गया। दसवीं में 93.4 फीसद अंक लेने वाली अनीशा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि जागरण समाचार पत्र द्वारा उन्हें स्कॉलरशिप के लिए चुना गया है।

नौवीं में 90 फीसद अंक लेने वाली मुस्कानप्रीत कौर ने कहा कि स्कॉलरशिप पाकर उनका हौसला बढ़ा है, वह अगली क्लास में ओर मेहनत कर अच्छे अंक हासिल करेंगी। आठवीं में 79.5 फीसद अंक पाने वाली कृतिका चौहान ने कहा कि बेटियों के लिए 'दैनिक जागरण' ने यह स्कॉलरशिप शुरू कर एक अच्छा कदम उठाया है। जागरण के इस अभियान से बेटियों को आगे बढ़ने में प्रेरणा मिलेगी। सम्मान समारोह में पंचकूला से प्रधान कर्मयोगी अश्वनी कुमार, महासचिव कर्मयोगी राजीव चौहान और धर्मपाल शर्मा को सम्मानित किया। मोहाली से प्रधान कर्मयोगी देव सिंह और मनविंदर सिंह ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। 'दैनिक जागरण' के सर्कुलेशन मैनेजर प्रदीप कुमार, चंडीगढ़ इंचार्ज अनिल कुमार, पंचकूला इंचार्ज राजीव कुमार आजाद, मोहाली इंचार्ज राकेश कुमार और मोहन शर्मा भी मौजूद रहे। बेटियों की स्कॉलरशिप पर खुश हुए कर्मयोगी

दैनिक जागरण की कर्मयोगी स्कॉलरशिप स्कीम को लेकर ट्राईसिटी के कर्मयोगियों में इसकी शुरुआत से ही काफी उत्साह रहा है। उनका कहना है कि जागरण द्वारा बेटियों को शिक्षित करने के लिए यह अच्छी पहल है। पंचकूला निवासी कर्मयोगी राजेंद्र कुमार ने कहा कि बेटी अनीशा को 2100 रुपये की स्कॉलरशिप मिली है। उन्होंने कहा कि पहली बार किसी समाचार पत्र द्वारा बेटियों के लिए इस तरह की स्कॉलरशिप दी गई है। मनीमाजरा निवासी चतर सिंह की बेटी वंशिका को भी स्कॉलरशिप मिली है। स्कॉलरशिप समारोह में पहुंची कर्मयोगी देव सिंह,राजीव कुमार, धर्मपाल शर्मा,महेंद्र सिंह और उपेंद्र पांडे की बेटियों को भी 2100 रुपये की स्कॉलरशिप दी गई। जुलाई में ट्राईसिटी में शुरू हुई कर्मयोगी स्कीम

'दैनिक जागरण' द्वारा जुलाई में अपने कर्मयोगी साथियों के लिए जागरण कर्मयोगी अविराम, अचूक अभियान की शुरुआत की थी। ट्राईसिटी के सभी कर्मयोगियों ने इस अभियान में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। अभियान के तहत ही कर्मयोगियों की बेटियों के लिए स्कॉलरशिप स्कीम लांच की गई। स्कूल स्तर पर पढ़ने वाली बेटियों को कर्मयोगी स्कीम के तहत 2100 रुपये देने की घोषणा की गई। इस स्कॉलरशिप के लिए काफी संख्या में 'दैनिक जागरण' के पास आवेदन आए। मेरिट के आधार पर बुधवार को कर्मयोगी स्कॉलरशिप विजेता बेटियों को दैनिक जागरण द्वारा सम्मानित किया गया। दैनिक जागरण सिर्फ पाठकों तक खबरें ही नहीं पहुंचाता, समाज से जुड़े कई सरोकार से भी जु़ड़ा है। बेहतर समाज के लिए बेटियों का शिक्षित होना बहुत जरुरी है। इसी उदेश्य से 'दैनिक जागरण' ने कर्मयोगियों की बेटियों के लिए विशेष स्कॉलरशिप योजना शुरू की है। इस स्कॉलरशिप को भविष्य में भी जारी रखा जाएगा। भविष्य में भी 'दैनिक जागरण' कर्मयोगी साथियों के लिए कई स्कीम शुरू करेगा।

मो¨हदर कुमार, मुख्य महाप्रबंधक, ग्रेटर पंजाब, दैनिक जागरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.